Monday, April 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: महागठबंधन ने सभी 243 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेतत्व वाले महागठबंधन में शामिल घटक दलों ने गुरुवार को राज्य की सभी 243 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पटना में महागठबंधन में दलों के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन के घटक दलों ने संयुक्त रूप से 243 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2020 22:16 IST
Bihar Election: Mahagathbandhan releases list of candidates for all 243 seats- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Election: Mahagathbandhan releases list of candidates for all 243 seats

पटना | बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेतत्व वाले महागठबंधन में शामिल घटक दलों ने गुरुवार को राज्य की सभी 243 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पटना में महागठबंधन में दलों के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन के घटक दलों ने संयुक्त रूप से 243 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन में राजद के अलावा कांग्रेस तथा वामपंथी दलों के सीपीआई, सीपीएम और सीपीआई एमएल शामिल है। इसमें राजद जहां 144 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं कांग्रेस ने 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा सीपीआई एमएल 19, सीपीआई 6 तथा सीपीएम ने 4 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इससे पहले ही दो चरणों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी, जबकि राजद भी अपने प्रथम चरण के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी। बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर होगी। पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा। इस चुनाव में राजद जहां कांग्रेस और वमापंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरा है, वहीं भाजपा और जदयू सहित चार दल मिलकर चुनावी मैदान में दम ठोंक रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement