Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

रात 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग ने कहा, कुछ देर में घोषित हो जाएंगे सारे परिणाम

बिहार विधानसभा चुनावों के तहत पिछले कई घंटों से जारी मतगणना को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। रात एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि सारे परिणाम अगले कुछ ही घंटों में घोषित हो जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2020 1:39 IST
Bihar Election Commission RJD, bihar election results bjp, bihar election result election commission- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बिहार विधानसभा चुनावों के तहत पिछले कई घंटों से जारी मतगणना को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

पटना: बिहार विधानसभा चुनावों के तहत पिछले कई घंटों से जारी मतगणना को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। रात एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि सारे परिणाम अगले कुछ ही घंटों में घोषित हो जाएंगे। बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल ने मंगलवार को दावा किया कि महागठबंधन के 119 प्रत्याशी चुनाव जीत चुके थे, लेकिन उन्हें सर्टिफिकेट नहीं दिया गया। हालांकि चुनाव आयोग ने सिलसिलेवार ढंग से राष्ट्रीय जनता दल के दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया। इसके बाद चुनाव आयोग ने कहा था कि जरूरत पड़ेगी तो रात को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और अपडेट्स देंगे।

2 बजे के आसपास सारे परिणाम आने की उम्मीद

बिहार चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने रात एक बजे की गई अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रात में ही सारे परिणाम घोषित हो जाएंगे।चुनाव आयोग ने बताया कि रात एक बजे तक बिहार की 223 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं और 20 सीटों पर अभी मतगणना जारी है। आयोग ने कहा कि अगले 1 घंटे के अंदर उनके परिणाम भी घोषित होने की संभावना है। वहीं, 01:30 बजे तक ताजा आंकड़ों के मुताबिक 230 सीटों पर मतगणना पूरी हो चुकी है और 13 सीटों पर गिनती जारी है। इसके मुताबिक एनडीए 125 सीटों पर या तो जीत चुकी है या उसकी बढ़त है, जबकि महागठबंधन 110 सीटों पर या तो जीता है या आगे है।

आरजेडी और कांग्रेस ने उठाए थे नीतीश पर सवाल
इससे पहले मंगलवार देर शाम राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन पार्टियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर मतगणना को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल पर बहाने बनाने और घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आरजेडी सांसद मनोज झा द्वारा मतगणना को प्रभावित करने को लेकर लगाए गए आरोपों पर कहा कि ये आरजेडी की घटिया राजनीति है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement