Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

मटिहानी सीट पर राज कुमार सिंह ने लहराया एलजेपी का परचम, जेडीयू कैंडिडेट बोगो सिंह को हराया

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को हुई मतगणना में चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी का प्रदर्शन पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले खराब रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 23:35 IST
Raj Kumar Singh LJP, Raj Kumar Singh Matihani, Matihani, bihar election results bjp- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK बिहार की मटिहानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राज कुमार सिंह ने जनत दल युनाइटेड के कद्दावर नेता नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह को मात दी।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को हुई मतगणना में चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी का प्रदर्शन पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले खराब रहा है। 2015 के विधानसभा चुनावों में जहां पार्टी ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी, वहीं 2020 के इलेक्शन में सिर्फ एक सीट पर विजय हासिल हुई है। 2020 के चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी की लाज बचाने और पार्टी को एक सीट जिताने वाले 'चिराग' हैं राज कुमार सिंह। बिहार की मटिहानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राज कुमार सिंह ने जनत दल युनाइटेड के कद्दावर नेता नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह को मात दी।

मटिहानी सीट पर था कांटे का मुकाबला

मटिहानी विधानसभा सीट पर बहुत ही कांटे का मुकाबला हुआ। लोक जनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट राज कुमार सिंह ने जनता दल युनाइटेड के कैंडिडेट नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह को 333 वोटों के अंतर से हराया। राज कुमार सिंह को 61,364 वोट मिले जबकि बोगो सिंह के खाते में 61,031 वोट आए। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हुआ और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार राजेंद्र प्रसाद सिंह भी 60,599 वोट पाने में कामयाब रहे। इस तरह देखा जाए तो मटिहानी सीट पर विजेता और तीसरे नंबर पर रहे कैंडिडेट के बीच भी सिर्फ 765 वोटों का अंतर रहा। कमाल की बात यह कि 14 उम्मीदवारों में नोटा चौथे स्थान पर रहा और उसके खाते में 6733 वोट गए।

बिहार में एक बार फिर नीतीश की वापसी
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनावों के बाद जारी मतगणना में बीजेपी और जेडीयू के नेतृत्व वाली एनडीए का सत्ता में आना तय लग रहा है। ताजा खबर मिलने तक एनडीए (बीजेपी 73, जेडीयू 43, वीआईपी 4 और HAM 4) 124 सीटों पर या तो जीत दर्ज कर चुका था या बढ़त बनाए हुए था। वहीं, महागठबंधन (आरजेडी 76, कांग्रेस 19, CPI ML 12, CPM 2 और CPI 2) 111 सीटों पर या तो जीत चुका था या उसके प्रत्याशी आगे चल रहे थे। अन्य पार्टियों में एआईएमआईएम के खाते में 5 और एलजेपी, बीएसपी एवं निर्दलीय के खाते में एक-एक सीट आई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement