Saturday, April 27, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

स चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके उतर रही कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2020 20:55 IST
Congress Candidate list for Bihar Election । बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress Candidate list for Bihar Election । बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

पटना. कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन 21 उम्मीदवारों का चयन किया। कांग्रेस पार्टी ने कहलगांव से शुभानंद मुकेश, सुल्तानगंज से लल्लन यादव, अमरपुर से जितेंद्र सिंह, जमालपुर से अजय कुमार सिंह, लखीसराय से अमरीश कुमार, बरबीघा से गजानंद शाही और बाढ़ से सत्येंद्र बहादुर को टिकट दिया है।

इसके अलावा बिक्रम से सिद्धार्थ सौरव, बक्सर से संजय तिवारी, राजपुर से विश्वनाथ राम, चैनपुर से प्रकाश कुमार सिंह, चेनारी से मुरारी प्रसाद गौतम, करगहर से संतोष मिश्रा, कुटुम्बा से राजेश कुमार, औरंगाबाद से आनंद शंकर सिंह, गया टाउन से अखौरी ओंकार नाथ, टिकरी से संतोष कुमार, वजीरगंज से शशिशेखर सिंह, हिसुआ से नीतू कुमारी, वारिसलीगंज से सतीश कुमार और सिकंदरा से सुधीर कुमार कांग्रेस उम्मीदवार होंगे।

इस चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके उतर रही कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

पढ़ें- क्या बढ़ेंगी नीतीश कुमार की मुश्किलें? भाजपा के एक और बड़े नेता ने थामा LJP का दामन

पढ़ें- JDU ने जारी की सभी 115 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

पढ़ें- बिहार चुनाव: राजद ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

पढ़ें- Hathras सामूहिक दुष्कर्म मामले में कहानी ले रही करवट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement