Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: फतुहा में किसका बजेगा डंका? 2015 में रोशन हुई थी लालटेन

2015 के विधानसभा चुनावों में आरजेडी के रामानंद यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी से चुनाव लड़ रहे सत्येंद्र कुमार सिंह को 30,402 मतों के विशाल अंतर से मात दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 23:19 IST
Fatuha seat, Satyendra Kumar Singh, Ramanand Yadav, BJP, RJD, Satyendra Kumar Singh Fatuha seat- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पिछले विधानसभा चुनावों में आरजेडी के रामानंद यादव ने बेहद आसान जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए हैं।

पटना: बिहार में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 28 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इस बार के चुनावों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर कुल 3 चरणों में वोटिंग होगी जबकि नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। बिहार की फतुहा विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होगा। फतुहा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने सत्येंद्र कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जबकि राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से सिटिंग विधायक रामानंद यादव एक बार फिर जीत दर्ज करने के लिए जोर लगा रहे हैं।

पिछले विधानसभा चुनावों में आरजेडी के रामानंद यादव ने बेहद आसान जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए हैं। 2015 में बीजेपी के साथ लोक जनशक्ति एवं अन्य छोटी पार्टियां थीं, जबकि आरजेडी और जेडीयू ने कांग्रेस को भी साथ लेकर चुनाव लड़ा था। इस बार बीजेपी-जेडीयू के नेतृत्व वाले एनडीए से आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन की टक्कर हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि रामानंद यादव के लिए इस बार की चुनावी जंग आसान नहीं होने जा रही।

2015 के विधानसभा चुनावों में आरजेडी के रामानंद यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी से चुनाव लड़ रहे सत्येंद्र कुमार सिंह को 30,402 मतों के विशाल अंतर से मात दी थी। उन चुनावों में रामानंद यादव ने 77210 वोट हासिल किया था, जबकि सत्येंद्र कुमार सिंह को 46808 वोट ही मिले थे। 2015 में समाजवादी पार्टी इस सीट पर तीसरे नंबर पर रही थी, लेकिन उसके उम्मीदवार को महज 5854 लोगों ने वोट दिया था। नोटा इस सीट पर छठे नंबर पर था और उसके आगे का बटन 3493 मतदाताओं ने दबाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement