Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Gurua Chunav Result: गुरुआ में RJD के विनय कुमार जीते, BJP के राजीव नंदन को हराया

Gurua Election Result: बिहार की गुरुआ विधानसभा सीट के नतीजों का ऐलान हो गया है। ये सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के खाते में गई है। RJD के विनय कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के राजीव नंदन को 6599 वोट से हराया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2020 8:24 IST
Gurua Chunav Result- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gurua Chunav Result

पटना: बिहार की गुरुआ विधानसभा सीट के नतीजों का ऐलान हो गया है। ये सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के खाते में गई है। RJD के विनय कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के राजीव नंदन को 6599 वोट से हराया है। विनय कुमार ने 70761 वोट हासिल किए हैं, जबकि राजीव नंदन को 64162 वोट मिले हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी के राघवेंद्र नारायण यादव को 15235 वोट मिले हैं। इस बार यहां से कुल 23 उम्मीदवार चुनाव में खड़े थे।

इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण यानि 28 अक्टूबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक गुरुआ सीट पर 62.06 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है, पहले चरण में कुल मतदान प्रतिशत 55.7 प्रतिशत दर्ज किया गया था। गुरुआ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कुल 23 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे लेकिन सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के राजीव नंदन और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विनय कुमार के बीच था।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान गुरुआ विधानसभा सीट पर भाजपा की जीत हुई थी। उस समय भाजपा ने राजीव नंदन को मैदान में उतारा था और उन्हें 56480 वोट प्राप्त हुए थे। 2015 में दूसरे नंबर पर इस सीट पर जेडीयू प्रत्याशी रामचंद्र प्रसाद सिंह रहे थे जिन्हें 49965 वोट प्राप्त हुए थे। 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था। लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ भाजपा तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement