Friday, April 26, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

BPL व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है तेजस्वी का 'शाही रथ'! JD(U) ने लगाया आरोप

JD(U) नेता नीरज कुमार ने RJD पर तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव जल्द ही शाही यात्रा निकालेंगे और इसकी सच्चाई यह है कि उनकी हाई टेक बस मंगल पाल के नाम पर रजिस्टर्ड है, जो गरीबी रेखा से नीचे वाली श्रेणी से संबंध रखते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2020 16:45 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : ANI RJD's Yuva Kranti Rath

पटना। बिहार में अभी चुनावों को लेकर वक्त है, लेकिन सूबे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जोर पकड़ने लगा है। शुक्रवार को ही ये खबर सामने आई थी कि तेजस्वी यादव सूबे में बेरोजगारी हटाओ यात्रा निकालेंगे। इस दौरान RJD के उस रथ की तस्वीरें भी सामने आईं, जिसपर सवार होकर तेजस्वी पूरे बिहार में नीतीश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने वाले हैं, हालांकि इससे पहले ही JD(U) ने RJD और तेजस्वी को घेर लिया है। JD(U) ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी का युवा क्रांति रथ गरीबी रेखा से नीचे की श्रेणी से संबंध रखने वाले व्यक्ति मंगल पाल के नाम पर रजिस्टर्ड है।

JD(U) नेता नीरज कुमार ने RJD पर तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव जल्द ही शाही यात्रा निकालेंगे और इसकी सच्चाई यह है कि उनकी हाई टेक बस मंगल पाल के नाम पर रजिस्टर्ड है, जो गरीबी रेखा से नीचे वाली श्रेणी से संबंध रखते हैं। तेजस्वी को बताना चाहिए कि मंगल पाल के साथ आर्थिक धोखाधड़ी किसने की और उसके नाम पर बस किसने खरीदी?

23 फरवरी से शुरू होगी तेजस्वी की यात्रा

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने का मन बना लिया है। बेरोजगारी के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरने के लिए राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 23 फरवरी से यात्रा शुरू करने वाले हैं। इस यात्रा का नाम 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा रखा गया है। राजद के एक नेता ने बताया कि यात्रा के लिए एक बस को अत्याधुनिक तरीके से तैयार कराया गया है। तेजस्वी के लिए जो बस बनाई गई है, वह गहरे हरे रंग की है। इस पर बड़े शब्दों में बेरोजगारी हटाओ यात्रा लिखा गया है और बस को 'युवा क्रांति रथ' नाम दिया गया है। इसके सामने के शीशे पर 'नया बिहार' लिखा हुआ है।

राजद के नेताओं के अनुसार, 23 फरवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में बेरोजगारी हटाओ सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें राज्य के सभी क्षेत्र के लोग भाग लेंगे। इस सभा में तेजस्वी राज्य में मौजूद बेरोजगारी की समस्या को लेकर हुंकार भरेंगे। इसके बाद रथ को हरी झंडी दिखाई जाएगी। रथ पर सवार होकर तेजस्वी पूरे बिहार का दौरा करेंगे और लोगों को बेरोजगारी के मुद्दे पर जागृत करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक यात्रा के लिए तैयार हो रहे बस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। इसमें 10-12 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। बस में आराम करने लिए भी इंतजाम किए गए हैं। यात्रा के दौरान सभा के लिए अलग से मंच बनाने की जरूरत नहीं होगी। बस में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है, जिससे तेजस्वी बस की छत पर पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे।

इनपुट - IANS/ANI

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement