1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. विवादित बयानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने किया तलब

विवादित बयानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने किया तलब

विवादित और भड़काऊ बयानबाजी को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को शनिवार को तलब किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2020 14:26 IST
Giriraj Singh controversial remarks, Giriraj Singh Devband, Giriraj Singh, Giriraj Singh Shaheen Bag- India TV Hindi
BJP President JP Nadda summons Union Minister Giriraj Singh over controversial remarks | PTI File

नई दिल्ली: विवादित और भड़काऊ बयानबाजी को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को शनिवार को तलब किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरिराज सिंह ने बीजेपी हेडक्वॉर्टर में जेपी नड्डा से मुलाकात करके अपने बयान पर सफाई दी। यह मुलाकात करीब बीस मिनट तक चली। गिरिराज ने पिछले दिनों देवबंद को आतंक की गंगोत्री बताया था और एंटी सीएए प्रदर्शन पर विवादित बयान दिया था। माना जा रहा है कि गिरिराज के इन्हीं बयानों पर बीजेपी आलाकमान नाराज था।

नीतीश को नाराज नहीं करना चाहती बीजेपी

बता दें कि इसी साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी किसी भी कीमत पर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के मुखिया नीतीश को नाराज नहीं करना चाहती। यही वजह है कि गिरिराज को विवादित बयानों से बचने की नसीहत दी गई है। बता दें कि गिरिराज ने कहा था कि देवबंद आतंकवादियों को पैदा करने की फैक्ट्री है। उन्होंने इसे 'आतंकवाद की गंगोत्री' बताया था। वहीं, गिरिराज ने इससे पहले आरोप लगाया था कि शाहीन बाग में आत्मघाती हमलावर पैदा हो रहे हैं। 

हिंदू मां के ईसाई बेटे के सामने जोड़े हाथ
इससे पहले गिरिराज सिंह को बेगूसराय धर्म का पाठ पढ़ाते हुए भी देखा गया। दरअसल, यहां एक महिला की मौत के बाद उसका बेटा उसे ईसाई कब्रिस्तान में दफनाने ले जा रहा था। बेटे ने कुछ साल पहले ईसाई धर्म कबूल किया था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उसे रोकने की कोशिश की। फिर गिरिराज सिंह पहुंचकर परिवार को समझाने लगे और उनके सामने हाथ भी जोड़े। गिरिराज सिंह के समझाने पर बेटा मान गया और उसने अपनी मां का हिंदू-रिति रिवाज से अंतिम संस्कार किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X