Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भारत में जो काम मुगलों और अंग्रेजों ने नहीं किया वो काम राहुल कर रहे हैं: गिरिराज

गिरिराज सिंह ने कहा कि जो भारत के हैं उन्हें इस कानून से कोई तकलीफ नहीं है और तकलीफ है तो केवल कांग्रेस और टुकड़े टुकड़े गैंग को है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 28, 2019 21:23 IST

रांची। संशोधित नागरिकता कानून पर केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को यहां आरोप लगाया कि भारत में जो काम मुगलों और अंग्रेजों ने नहीं किया वह काम राहुल गांधी और टुकड़े-टुकड़े गैंग कर रहे हैं । केंद्रीय मंत्री ने इसके साथ ही यह भी कहा कि राहुल को घुसपैठियों से ज्यादा प्रेम है तो वह उन्हें इटली ले जाएं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में संशोधित नागरिकता कानून पर आज एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय पशुपालन,मत्स्य और डेयरी विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जो भारत के हैं उन्हें इस कानून से कोई तकलीफ नहीं है और तकलीफ है तो केवल कांग्रेस और टुकड़े टुकड़े गैंग को है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो पाप किये हैं भाजपा सरकार उसे धोने का काम कर रही है। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी देश में भ्रम फैला कर डर का वातावरण बना रहे हैं।

गिरिराज ने कहा, ‘‘यह सब कांग्रेस की दोगली नीति का ही परिणाम है कि उसने धर्म के आधार पर देश का विभाजन स्वीकार किया । विभाजन से पाकिस्तान में बसे हिन्दू, सिख ईसाई जैन बौद्ध और पारसियों पर अत्याचार होते रहे । बहन, बेटियों की इज्जत लूटी गई, भय दिखाकर जबरन धर्मांतरण कराया गया जिसके परिणाम स्वरूप इनकी आबादी 23 प्रतिशत से घटकर 3 प्रतिशत पर पहुँच गई लेकिन उनकी रक्षा के लिए आवश्यक स्थाई कदम नहीं उठाये गये।’’ सिंह ने दो टूक कहा, ‘‘राहुल गांधी को यदि घुसपैठियों से ज्यादा प्रेम है तो उन्हें इटली ले जाएं।’’

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने भी प्रार्थना सभा में कहा था कि पाकिस्तान में बसने वाले हिन्दू सहित अन्य अल्पसंख्यक समुदाय भारत के ही नागरिक हैं और उनके भारत लौटने पर उन्हें भारत में वही व्यहवार मिलना चाहिये जो अन्य नागरिकों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि पट्टाभिसीतारमैया, जेबी कृपलानी, पंडित नेहरू और अबुल कलाम आजाद ने भी इस बात को स्वीकारा था। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नेहरू लियाकत समझौते के खिलाफ ही इस्तीफा दिया था।

गिरिराज ने कहा कि यूपीए सरकार ने भी नागरिकता कानून की बात थी लेकिन तुष्टिकरण के कारण वह इसे मूर्त रूप नहीं दे सके। राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की यह देश में पहली बार नहीं हो रहा है। जानकारियों के आधार पर ही योजनाएं बनती हैं। केन्द्र सरकार की नीतियों के चलते डीबीटी के माध्यम से योजनाओं के अरबों रुपए बर्बाद होने से बचे तथा लाभ वास्तविक व्यक्ति तक पहुँचे । सिंह ने कहा कि कांग्रेस भ्रम और झूठ के सहारे देश तोड़ना चाहती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement