1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गिरिराज सिंह ने समझाया तो ईसाई बेटे ने हिंदू धर्म के हिसाब से किया मां का अंतिम संस्कार

गिरिराज सिंह ने समझाया तो ईसाई बेटे ने हिंदू धर्म के हिसाब से किया मां का अंतिम संस्कार

हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने वाले मनोज पासवान ने अपनी मां का अंतिम संस्कार सिमरिया गंगा घाट पर किया। यह बजरंग दल और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की पहल से संभव हुआ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2020 14:10 IST
गिरिराज सिंह के...- India TV Hindi
गिरिराज सिंह के समझाने पर ईसाई बेटे ने हिंदू धर्म के हिसाब से मां का अंतिम संस्कार किया।

बेगूसराय: हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने वाले मनोज पासवान ने अपनी मां का अंतिम संस्कार सिमरिया गंगा घाट पर किया। यह बजरंग दल और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की पहल से संभव हुआ। दरअसल, मनोज पासवान ने ईसाई धर्म कबूल कर लिया है। इसलिए वह अपनी हिन्दू मां भाग्यमनी देवी का अंतिम संस्कार परिवार वालों की इच्छा के खिलाफ बखरी स्थित ईसाई कब्रिस्तान में करने जा रहा था, जहां वह ईसाई धर्म के मुताबिक अपनी मां को दफनाता। 

लेकिन, भाग्यमनी देवी की अंतिम यात्रा के दौरान बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी को रोका और मनोज पहलवान को समझाया कि हिन्दू संस्कृति सबसे पुरानी है और उसी के मुताबिक भाग्यमनी देवी का अंतिम संस्कार होना चाहिए। यह बात मनोज पहलवान की समझ में आ गई और अंतिम यात्रा को वापस घुमाया गया। इसके बाद पन्हास चौक के करीब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अंतिम यात्रा में शामिल हुए। 

अंतिम यात्रा में पहुंचे गिरिराज सिंह ने मनोज पासवान को गले से लगाकर हिन्दू संस्कृति को उत्कृष्ट बताया। उन्होंने गंगा तट पर अंतिम संस्कार को सबसे बढ़िया बताया। फिर अपनी ओर से आर्थिक सहयोग देकर अंतिम संस्कार में मदद की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X