Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

चिराग पासवान NDA का हिस्सा हैं या नहीं? सुशील मोदी ने दिया इसका जवाब

चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी का बिहार चुनावों में सिर्फ एक विधायक जीता है लेकिन कई जगहों पर उसके प्रत्याशी अच्छा वोट प्राप्त करने में कामयाब हुए और उसका नुकसान एनडीए के प्रत्याशियों को सबसे ज्यादा उठाना पड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2020 13:36 IST
लोक जनशक्ति पार्टी...- India TV Hindi
Image Source : PTI लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और उसके अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान जिस तरह का प्रदर्शन किया है और जनता दल यूनाइटेड तथा भारतीय जनता पार्टी को जिस तरह से नुकसान पहुंचाया है उसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि चिराग पासवान की पार्टी LJP क्या राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा है या नहीं, क्योंकि चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री थे।

इंडिया टीवी ने बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी से जब यह पूछा कि चिराग पासवान NDA का हिस्सा हैं या नहीं तो उन्होंने साफ शब्दों में इसका जवाब दिया। सुशील मोदी ने कहा, “चिराग पासवान केंद्र के साथ एनडीए में हैं या नहीं इसका जवाब नहीं दे सकता, लेकिन वे बिहार के एनडीए में वे शामिल नहीं हैं। उनके कारण हम भागलपुर में हार गए, वीआईपी पार्टी के 4 प्रत्याशी उनकी वजह से हार गए।”

चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनावों में अपने प्रत्याशी अधिकतर ऐसी शीटों पर उतारे थे जहां पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के मुख्य सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रत्याशी थे और चुनावों में चिराग पासवान के उम्मीदवार जनता दल यूनाइटेड के कई प्रत्याशियों के लिए वोट कटुआ साबित हुए जिस वजह से जनता दल यूनाइटेड के कई प्रत्याशी चुनाव हार गए। कुछ जगहों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को भी चिराग पासवान की वजह से हार का सामना करना पड़ा है।

चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी का बिहार चुनावों में सिर्फ एक विधायक जीता है लेकिन कई जगहों पर उसके प्रत्याशी अच्छा वोट प्राप्त करने में कामयाब हुए और उसका नुकसान एनडीए के प्रत्याशियों को सबसे ज्यादा उठाना पड़ा है। बिहार चुनावों में लोकजनशक्ति पार्टी ने लगभग 24 लाख वोट प्राप्त किए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement