Friday, May 03, 2024
Advertisement

BJP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कमेटी की घोषित, सभी लोकसभा सांसदों के नाम

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कमेटी का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने दिल्ली के सभी 7 लोकसभा सांसदों को कमेटी में रखा है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 10, 2020 16:09 IST
BJP Announces election committee - India TV Hindi
Image Source : FILE BJP Announces election committee 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कमेटी का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने दिल्ली के सभी 7 लोकसभा सांसदों को कमेटी में रखा है, इनके अलावा राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, राष्ट्रीय मंत्री, आरपी सिंह, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन जी, नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, पूर्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष पूनम पराशर का नाम कमेटी में डाला गया है।

चुनाव आयोग ने दिल्ली के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है जिसके मुताबिक 14 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होगी और उसी के साथ नामांकन भरने का काम भी शुरू हो जाएगा। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना की जाएगी।

दिल्ली विधानसभा चुनावों में इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी अपने काम गिनाकर सत्ता में वापसी का दावा ठोक रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी भी जनता से उनके लिए वोट करने के लिए अपील कर रही है। पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था और वोट प्रतिशत में पार्टी तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement