Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 08, 2020 7:16 IST
दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त- India TV Hindi
दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, "चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शाहीन बाग में विशेष तौर से बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की टुकड़ी को तैनात किया गया है।"

Related Stories

दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी आर. पी. मीना ने कहा, "सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं और हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर निर्देश दिए गए हैं। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसे लेकर पुलिस ने व्यवस्था की है।"

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में सुरक्षा के इंतजाम पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "चुनाव के मद्देनजर शाहीन बाग में नजर रखने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग बाइकर्स तैनात किए गए हैं। यहां के पांच मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है। सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी रखी जा रही है।"

किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने क्विक रिएक्शन टीम और पीसीआर वैन तैनात किए हैं। साथ ही अतरिक्त बलों को भी तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा, "विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समन्वय स्थापित करने को लेकर स्थानीय होमगार्ड और दूसरे जिलों की पुलिस की भी तैनाती की गई है।" हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगती राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को बंद करने का निर्देश देते हुए यहां पुलिस टीमों को तैनात किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "दक्षिण पूर्व जिले के 169 मतदान केंद्रों में से 64 केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है। जबकि जिले में 10 मोटरेबल बॉर्डर पिकेट हैं, जहां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आधी रात को सीमा बंद कर दी जाएगी। दक्षिण पूर्व जिले में पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। साथ ही अर्ध-सैनिक बलों की तैनाती की गई है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement