Monday, May 06, 2024
Advertisement

शाहीनबाग क्षेत्र में स्थिति पर चर्चा के लिए निर्वाचन अधिकारियों और दिल्ली पुलिस की बैठक

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले शाहीनबाग में स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2020 18:54 IST
Poll officials, police meet to discuss situation in Shaheen Bagh area- India TV Hindi
Image Source : FILE Poll officials, police meet to discuss situation in Shaheen Bagh area

नयी दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले शाहीनबाग में स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक की। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। ओखला क्षेत्र के एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा, ‘‘शाहीनबाग पुलिस थाने में शनिवार शाम एक बैठक बुलाई गई थी। 

हालांकि, प्रदर्शन स्थल के नजदीक एक व्यक्ति द्वारा गोली चलाने की घटना के चलते कुछ अधिकारी उसमें शामिल नहीं हो पाए। इसलिए, हमने बाद में बैठक कर स्थिति पर चर्चा की।’’ एक व्यक्ति ने शनिवार को शाहीनबाग में हवा में दो गोलियां चलायी थीं जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया था। शाहीनबाग देश के नये नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बन गया है और इस घटना से लोगों में घबराहट उत्पन्न हो गई थी। 

यह पूछे जाने पर कि क्या चुनाव कराने के लिए माहौल ठीक है, एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हां, चिंता की कोई बात नहीं है, अधिकारी अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं।’’ शनिवार को एक व्यक्ति द्वारा गोली चलाये जाने की घटना से दो दिन पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर एक युवक ने गोली चलायी थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। प्रदर्शनों के बीच दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रणबीर सिंह ने विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए क्षेत्र का दौरा किया था। 

उन्होंने कहा था कि उन क्षेत्रों में कोई बाधा नहीं है जहां चुनावी गतिविधि संचालित होंगी। सिंह ने कहा कि पुलिस बल और निर्वाचन मशीनरी ‘‘अधिक सतर्क’’ हैं और पूरे समय राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति का आकलन कर रहे हैं। शाहीनबाग ओखला विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है। दिल्ली में विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा, जबकि मतगणना 11 फरवरी को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement