Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस मुख्यालय से हटाए गए आंदोलनकारी, आईटीओ रोड खोला गया

दिल्ली में आईटीओ के पास पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर से प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया है। इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस ने सुबह सड़क को खुलवा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2020 8:54 IST
दिल्ली पुलिस मुख्यालय से हटाए गए आंदोलनकारी, आईटीओ रोड खोला गया- India TV Hindi
दिल्ली पुलिस मुख्यालय से हटाए गए आंदोलनकारी, आईटीओ रोड खोला गया

नई दिल्ली: दिल्ली में आईटीओ के पास पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर से प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया है। इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस ने सुबह सड़क को खुलवा दिया। बता दें कि कल रात से आईटीओ में मौजूद पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शनकारी बैठे हुए थे। ये प्रदर्शनकारी जामिया और जेएनयू के छात्र थे जो जामिया गोलीकांड का विरोध कर रहे थे। आज सुबह जब प्रदर्शनकारी सड़क से नहीं हटे तो जाम लगने लगा। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन उठाना शुरू किया।

Related Stories

सबसे पहले पुलिस ने छात्रों की उन कालिनों को उठाया जिस पर बैठकर वो धरना दे रहे थे। इसके बाद एक-एक छात्र को मौके से तितर बितर किया गया। कुछ छात्रों को खदेड़ा गया। जो छात्र मौके से नहीं गए उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाया गया। इस दौरान पुलिस और छात्रों की नोंकझोक भी हुई। 

कुछ महिला स्टूडेंट धरना स्थल पर जम गई जिन्हें लेडी कॉन्स्टेबल ने बड़ी मुश्किल से उठाया। आखिरकार सभी प्रदर्शनकारियों को पुलिस मुख्यालय के बाहर से हटा लिया गया और रास्ते को खाली करवा लिया गया।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में गुरुवार को जामिया इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा था। इस दौरान एक शख्स ने वहां प्रदर्शनकारियों पर 'ये लो आजादी' कहकर फायरिंग कर दी थी। इसमें जामिया का एक छात्र जख्मी हो गया था। इसके बाद जामिया और अन्य जगह के छात्रों ने विरोध में मार्च निकाला और पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर धरना दे दिया। इसकी वजह से एक तरफ का रोड बंद था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement