Friday, April 19, 2024
Advertisement

अबकी बार निर्दलीय बनाएंगे खट्टर सरकार! आठ विधायक आए बीजेपी के साथ

हरियाणा में दोबारा खट्टर सरकार बनने का रास्ता अब पूरी तरह साफ हो गया है। चुनाव में जीते सात निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन का खुला ऐलान कर दिया है। इसके अलावा हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा ने भी मनोहरलाल खट्टर सरकार को सपोर्ट करने का फैसला लिया है जिसके बाद बीजेपी के पास विधानसभा में 48 विधायकों का समर्थन हो गया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 25, 2019 14:22 IST
अबकी बार निर्दलीय बनाएंगे खट्टर सरकार! 7 निर्दलीय विधायक आए बीजेपी के साथ- India TV Hindi
Image Source : PTI अबकी बार निर्दलीय बनाएंगे खट्टर सरकार! 7 निर्दलीय विधायक आए बीजेपी के साथ

नई दिल्ली: हरियाणा में दोबारा खट्टर सरकार बनने का रास्ता अब पूरी तरह साफ हो गया है। चुनाव में जीते सात निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन का खुला ऐलान कर दिया है। इसके अलावा हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा ने भी मनोहरलाल खट्टर सरकार को सपोर्ट करने का फैसला लिया है जिसके बाद बीजेपी के पास विधानसभा में 48 विधायकों का समर्थन हो गया है जबकि बहुमत का जादुई आंकड़ा 46 का ही है। बीजेपी को सबसे बड़ी राहत दी उन पांच बागियों ने जो बीजेपी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़े और जीते। इसके अलावा रणजीत चौटाला और गोपाल कांडा ने भी समर्थन देने को घोषण की।

Related Stories

बीजेपी को समर्थन का ऐलान सिरसा से जीते हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा, रानिया से जीते रणजीत चौटाला, नीलोखेड़ी से जीते बीजेपी के बागी धर्मपाल गोंदर, पृथला से जीते नयन पाल रावत और चरखी दादरी से जीते सोमबीर सांगवान ने किया है।

वहीं निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया है। कांडा ने दावा किया है कि सभी निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला लिया है। गोपाल कांडा का दावा है कि कांग्रेस ने भी उनसे संपर्क किया था लेकिन उन्होंने बीजेपी को ही समर्थन देने का फैसला लिया है।

दूसरी तरफ गोपाल कांडा के समर्थन पर बीजेपी के अंदर ही सवाल उठने लगे हैं। उमा भारती ने ट्वीट कर कांडा पर सवाल उठाए हैं। उमा भारती ने अपनी पार्टी को नसीहत दी है कि ये ध्यान रखें कि साफ-सुथरे लोग ही हमारे साथ हों। खबर यह भी आ रही है कि बीजेपी गोपाल कांडा को मंत्री नहीं बनाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement