Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव: दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, CM खट्टर के सामने तेज बहादुर

हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए दुष्यंत चौटाला की अगुवाई वाली जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2019 11:59 IST
JJP releases fourth list of candidates for Haryana Assembly Polls- India TV Hindi
Haryana CM Manohar Lal Khattar and Tej Bahadur Yadav | PTI/Facebook

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए दुष्यंत चौटाला की अगुवाई वाली जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी है। पार्टी द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में कुल मिलाकर 30 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले पार्टी उम्मीदवारों की 3 और सूचियां जारी कर चुकी है जिनमें कुल मिलाकर 42 उम्मीदवारों के नाम थे। इस तरह देखा जाए तो पार्टी 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए कुल 72 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

खट्टर के सामने तेज बहादुर

JJP ने बल्लभगढ़ से सुरेश वर्मा और रेवाड़ी से मलखान सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, तिगांव से प्रदीप चौधरी पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। इस लिस्ट में सबसे चर्चित नाम सीमा सुरक्षा बल (BSF) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का है जो 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से नामांकन भरा था, जिसे अंतिम समय में खारिज कर दिया गया था।


13 सितंबर को आई थी पहली लिस्ट
जननायक जनता पार्टी ने 13 सितंबर को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कुल 7 लोगों के नाम दिए गए थे। पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 29 सितंबर को जारी की थी जिनमें 15 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया गया था। बीते 01 अक्टूबर को पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी की जिसमें 20 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे, और 03 अक्टूबर को जारी चौथी लिस्ट में कुल 30 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया गया। इस तरह पार्टी अब तक 72 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement