Friday, April 26, 2024
Advertisement

रुझानों में हेमंत सोरेन का मुख्‍यमंत्री बनना तय, भाजपा पिछड़ी

भाजपा 29 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा 31 सीटों पर बढ़त बनाने के साथ पहले स्थान पर है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 23, 2019 10:40 IST
Hemant Soren set to become chief minister in trends, BJP backward- India TV Hindi
Hemant Soren set to become chief minister in trends, BJP backward

रांची। झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए सोमवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझान में झामुमो, राजद, और कांग्रेस का गठबंधन भाजपा से आगे चल रहा है। झामुमो गठबंधन 42  सीटों पर आगे चल रहा है। ऐसे में हेमंत सोरेन का मुख्‍यमंत्री बनना तय माना जा रहा है।

हालांकि मुख्यमंत्री रघुवर दास अपनी सीट से पीछे चल रहे हैं। वहीं दो सीटों पर चुनाव लड़ रहे हेमंत सोरेन एक सीट पर आगे और एक सीट पर पीछे चल रहे हैं।

भाजपा 29 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा 31 सीटों पर बढ़त बनाने के साथ पहले स्‍थान पर है। कांग्रेस 11 सीटों पर बढ़त के साथ तीसरे स्‍थान पर है। जेवीएम 3, एजेएसयू 4 और अन्‍य 3 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि पांच चरणों में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच हुए मतदान के बाद सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को जारी है।

झारखंड विधानसभा चुनाव में 1,087 पुरुष, 127 महिला तथा एक तीसरे लिंग के उम्मीदवारों समेत कुल 1,215 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था, जिनके भविष्य पर आज फैसला सुनाया जाएगा।

इस बीच 24 जिला मुख्यालयों में त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। मतगणना का अधिकतम दौर चतरा में 28 राउंड और सबसे कम दो राउंड चंदनकियारी और तोरपा सीटों पर होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement