Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jharkhand Election Results: शुरुआती रुझान आते ही बीजेपी ने AJSU और JVM से संपर्क साधा- सूत्र

झारखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना के अभी तक प्राप्त रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन में कांटे की टक्कर दिख रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2019 9:36 IST
BJP Contacts AJSU, BJP Contacts JVM, BJP Contacts Babulal Marandi, BJP Contacts Sudesh Mahto, Sudesh- India TV Hindi
Jharkhand Election Results: रुझान आते ही बीजेपी ने AJSU और JVM से संपर्क साधा- सूत्र | India TV

रांची: झारखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना के अभी तक प्राप्त रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन में कांटे की टक्कर दिख रही है। फिलहाल रुझानों में किसी भी पक्ष ने बहुत हसिल नहीं किया है, लेकिन अभी भी ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है। फिलहाल जो रुझान हैं, उन्हें देखा जाए तो ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) और झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के हाथ में सत्ता की चाभी रह सकती है। सूत्रों के मुताबिक, रुझानों को देखते हुए बीजेपी ने AJSU और JVM से संपर्क भी साधा है।

आपको बता दें कि झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी पहले भारतीय जनता पार्टी में ही थे। झारखंड के गठन के बाद वह बीजेपी नेता के तौर पर ही सूबे के पहले मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि बाद में उनकी राहें अलग हो गईं और उन्होंने झारखंड विकास मोर्चा का गठन किया। वहीं, दूसरी तरफ आजसू रघुबर दास की सरकार में शामिल थी, और टिकट बंटवारे में सहमति न बनने के चलते चुनावों से ऐन पहले बीजेपी से अलग हो गई थी। बीजेपी ने आजसू नेता सुदेश महतो के सामने कैंडिडेट भी खड़ा नहीं किया था।

माना जा रहा है कि यदि भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने के लिए इन दोनों की जरूरत पड़ती है तो वे साथ आ सकते हैं। हालांकि फिलहाल रुझानों में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में JMM गठबंधन ही आगे दिख रहा है, लेकिन अभी सिर्फ शुरुआती रुझान आए हैं और अंतिम नतीजे आने पर ही स्थिति साफ हो पाएगी। आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनावों को 5 चरणों में आयोजित किया गया था और 20 दिसंबर को आखिरी चरण की वोटिंग हुई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement