Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव: भाजपा के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित शिवराज ने कांग्रेस को दी यह सलाह

मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को जीत की ओर बढ़ते देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इनते उत्साहित हो गए कि...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2018 13:56 IST
INC should change its name to Congress PMP, says Shivraj Singh Chouhan | PTI- India TV Hindi
INC should change its name to Congress PMP, says Shivraj Singh Chouhan | PTI

भोपाल: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को चौंकाते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। इन विधानसभा चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है कांग्रेस को उसके किले में बुरी तरह मात दी है। मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को जीत की ओर बढ़ते देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इनते उत्साहित हो गए कि उन्होंने कांग्रेस को अपना नाम बदलने की सलाह दे डाली।

शिवराज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'कर्नाटक नतीजों से अब समय आ गया है जब अखिल भारतीय कांग्रेस को अपना नाम बदलकर पॉन्डिचेरी, मिजोरम, पंजाब कांग्रेस (PMP) कर लेना चाहिए।' आपको बता दें कि कर्नाटक की सत्ता हाथ से जाने के बाद देश में कांग्रेस सिर्फ 3 राज्यों में ही सत्ता में रह जाएगी और वे 3 राज्य हैं- पॉन्डिचेरी, मिजोरम और पंजाब। शिवराज ने इसी को आधार बनाकर कांग्रेस पर यह करारा तंज कसा है।


गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में एक तरफ जहां कांग्रेस की करारी हार हुई है, वहीं भारतीय जनता पार्टी रुझानों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। एच. डी. देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। दोपहर 2 बजे तक रुझानों में भाजपा 107, कांग्रेस 73 और जनता दल सेक्युलर-बसपा गठबंधन 40 सीटों पर आगे चल रहे थे या जीत चुके थे। अन्य के खाते में भी 2 सीटें आई थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement