Saturday, April 27, 2024
Advertisement

देश गांधी परिवार की चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में जानना चाहता है : अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि देश कांग्रेस अध्यक्ष के परिवार की चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में जानकारी चाहता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2018 21:21 IST
country wants to know about the contribution of four generations of Gandhi family: Amit Shah- India TV Hindi
country wants to know about the contribution of four generations of Gandhi family: Amit Shah

हुंगुंड (कर्नाटक): राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार साल के कार्यकाल में हुए कार्यों पर सवाल खड़े किये जाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि देश कांग्रेस अध्यक्ष के परिवार की चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में जानकारी चाहता है। शाह ने कहा, ‘‘राहुल गांधी पूरे कर्नाटक में घूम-घूमकर पूछ रहे हैं कि मोदी सरकार ने पिछले चार साल में क्या किया है। हमें राहुल के सवाल का जवाब नहीं चाहिए। आप हमारे चार साल के कार्यों का विवरण क्यों चाहते हैं ? देश के लोग आपकी चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में पूछ रहे हैं।’’ 

उत्तर कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि संप्रग सरकार ने 13 वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 88,000 करोड़ रुपये दिये जबकि भाजपा सरकार ने 14 वें वित्त आयोग के तहत 2014 से राज्य का हिस्सा बढ़ाकर 2.19 लाख करोड़ रुपये कर दिया। भाजपा के राज्य प्रमुख बी एस येदियुरप्पा के लिए लोगों से समर्थन मांगते हुए शाह ने कांग्रेस पर 2008 में कर्नाटक की भाजपा सरकार को गिराने का आरोप लगाया। 

शाह ने कहा, ‘‘मैं आपसे यह अपील करने यहां आया हूं कि येदियुरप्पा को राज्य में पांच साल शासन करने का अवसर दीजिए। वह कनार्टक को नंबर एक राज्य बनाएंगे।’’उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सुनामी चल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement