1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018
  5. राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी की साजिश का शक, कर्नाटक पुलिस से की शिकायत

राहुल गांधी के विमान में गड़बड़ी की साजिश का शक, कर्नाटक पुलिस से की शिकायत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे के दौरान उनके विमान में तकनकी गड़बड़ी के पीछे साजिश की आशंका जताई गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2018 0:08 IST
Rahul gandhi karnataka- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul gandhi karnataka

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे के दौरान उनके विमान में तकनकी गड़बड़ी के पीछे साजिश की आशंका जताई गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर की ओर से कर्नाटक पुलिस को चिट्ठी लिखी गई है जिसमें इस गड़बड़ी का जिक्र किया गया है। राहुल के सहयोगी कौशल ने कर्नाटक पुलिस को लिखी चिट्ठी में आरोप लगाया है कि जिस विमान में राहुल गांधी सफर कर रहे थे उसमें तकनीकी खराबी आ गई.. इतना ही नहीं विमान का ऑटो पायलट सिस्टम भी ठीक नहीं था।

विमान में तकनीकी खराबी पर कांग्रेस ने शिकायत दर्ज करवाते हुए जांच की मांग की है। इस मामले में गोकुल रोड पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है। वहीं सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को फोन कर उनका हाल चाल जाना है।

राहुल के करीबी सहयोगी कौशल विद्यार्थी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन राजू को लिखे एक पत्र में कहा कि राहुल जिस विमान में सवार थे , वह एकाएक बायीं तरफ झुक गया और विमान तेजी से नीचे चला गया तथा उसमें काफी कंपन हुई। यह घटना सुबह दस बजकर 45 मिनट पर हुई। 

पत्र में यात्रियों के हवाले से लिखा गया है कि मौसम सामान्य था और तेज हवा भी नहीं चल रही थी। 

इसमें कहा गया, ‘‘ विमान के संदिग्ध एवं ठीक से काम नहीं करने से साफ है कि उसमें कंपन होना और उसका नीचे चले जाना स्वभाविक या मौसम संबंधित नहीं था, बल्कि ऐसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ।’’ पत्र के अनुसार, ‘‘ विमान के साथ जानबूझकर की गयी छेड़छाड़ से जुड़े गंभीर सवालों को दरकिनार नहीं किया जा सकता और उनपर ध्यान देने तथा उसकी जांच करने का अनुरोध किया जाता है।’’ गौरतलब है कि राहुल उत्तर कन्नड़ , दक्षिण कन्नड़ , कोगादू और मैसुरू जिलों में पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार के लिए दो दिन की यात्रा पर कर्नाटक गए हैं। 

हुबली - धारवाड़ की पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा , ‘‘ हां , हमें विमान में अस्पष्ट गड़बड़ी की शिकायत मिली है। ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ हमने आईपीसी की धारा 287 ( मशीनरी के संबंध में लापरवाही ) और 336 ( दूसरों के जीवन या व्यक्ति की सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कृत्य ) के तहत शिकायत दर्ज कर ली है। ’’ 

इससे पहले कर्नाटक में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि भाजपा ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आठ दागी उम्मीदवारों को टिकट दिये है। राहुल ने भ्रष्टाचार पर बोलने के लिए प्रधानमंत्री के अधिकार पर सवाल उठाया जबकि वह खुद वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी भाजपा नेताओं से घिरे हुए है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X