1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. संसद में 15 मिनट बोलने देने वाले बयान पर स्मृति ईरानी ने शेयर किया राहुल का 'खिल्ली' उड़ाने वाला वीडियो

संसद में 15 मिनट बोलने देने वाले बयान पर स्मृति ईरानी ने शेयर किया राहुल का 'खिल्ली' उड़ाने वाला वीडियो

स्मृति ईरानी द्वारा शेयर किए गए वीडियों में राहुल गांधी की पुरानी स्पीच को फन्नी तरीके से एडिट करके ये वीडियो बनाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2018 17:06 IST
- India TV Hindi
 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार सार्वजनिक मंच से संसद में 15 मिनट बोलने के लिए समय देने की मांग कर चुके हैं। राहुल गांधी का दावा है कि अगर संसद में उन्हें बोलने के लिए 15 मिनट मिल जाए तो प्रधानमंत्री मोदी अपनी जगह पर खड़ने नहीं हो पाएंगे। हालांकि ऐसा नहीं कि राहुल गांधी आज तक संसद में अपनी बात नहीं रखते आए हैं इतिहास में भी राहुल गांधी कई बार संसद में विभिन्न मुद्दों पर भाषण देते रहे हैं। उनके इस 15 मिनट की मांग पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। बीजेपी के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए इस वीडियों में राहुल गांधी के संसद में दिए गए विभिन्न भाषणों को कॉमिक तरीके से एडिट करके जोड़ा गया है। स्मृति ईरानी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए बतौर कैप्शन कुछ नहीं लिखा सिर्फ इमोजी से काम चलाया लेकिन बीजेपी हैंडल ने जरूर बतौर कैप्शन लिखा है कि राहुल जी, हम सब आपको संसद में बोलते हुए सुनना चाहते हैं, हमे ऐसा मजा और कहां मिलेगा।

दरअसल राहुल ‘बैंकिंग घोटाले’ और ‘राफेल घोटाले’ पर संसद में 15 मिनट के भाषण की मांग करते रहे है। राहुल गांधी की इस चुनौती पर कांग्रेस भी बोल चुकी है कि लगता नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चुनौती को स्वीकार करेंगे।पार्टी ने यह सवाल पूछते हुए एक ऑनलाइन पोल भी शुरू किया कि ‘क्या मोदी राहुल के 15 मिनट के भाषण वाली चनौती को स्वीकार करने की हिम्मत जुटा पाएंगे।’

राहुल 'संविधान बचाओ' अभियान की शुरुआत के मौके पर राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर 'संसद में खड़े होने से घबराने' का आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर संसद में उनका 15 मिनट का भाषण करा दिया गया तो वह 'बैंकिंग घोटाले' और 'राफेल घोटाले' को लेकर सरकार को इस कदर घेरेंगे कि मोदी वहां खड़े नहीं रह पाएंगे। कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की प्रमुख दिव्या स्पंदना-राम्या ने कहा, ‘‘मैं यही उम्मीद करती हूं कि नरेंद्र मोदी संसद में चर्चा की राहुल की चुनौती स्वीकरेंगे, हालांकि मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि मोदी जी जिस 56 ईंच के सीने का दावा करते हैं वो उनके पास नहीं है।’’ स्मृति ईरानी पहले भी राहुल गांधी पर ट्वीट कर चुकी है साथ ही 2014 में राहुल के खिलाफ अमेठी से चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment