Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

गौतम बुद्ध नगर: डीएम ने जारी किए आदेश, पोलिंग बूथ वाले शिक्षण संस्थान 9, 10 और 11 अप्रैल को रहेंगे बंद

लोकसभा चुनावों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह ने 11 तारीख को सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रहने का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2019 16:48 IST
BN Singh is sitting on chair- India TV Hindi
BN Singh is sitting on chair

नोएडा: लोकसभा चुनावों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर के डीएम बीएन सिंह ने 11 तारीख को सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रहने का आदेश दिया है। वहीं इसके अलावा डीएम बीएन सिंह ने 9 और 10 अप्रैल को उन शिक्षण संस्थानों को बंद रहने के लिए कहा गया है जहां मतदान केंद्र बनाए गए हैं या बनाए जाएंगे। ये आदेश सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों से लेकर कॉलेजों तक पर लागू होता है। 

Dm orders copy

Dm orders copy

डीएम बीएन सिंह की ओर से जारी किए गए आदेश में साफ तौर पर लिखा गया है कि अगर किसी संस्थान द्वारा आदेशों की अनदेखी की जाती है तो उसके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अधीन वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होनी है।

11 अप्रैल को गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट समेत 20 राज्यों की कुल 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इसी तरह से फिर दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होना है। फिर 23 मई को चुनाव परिणाम आने हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement