Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी में गरजे अमित शाह, बोले 70 साल से मोदी जैसे नेता की राह देख रही थी जनता

गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर, सुलतानपुर सहित कई जगहों पर चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

IANS Edited by: IANS
Updated on: May 09, 2019 22:51 IST
Amit Shah with Varun Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI सुलतानपुर में गरजे अमित शाह

सुलतानपुर/वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर केंद्र की सत्ता में लौटने के लिए दिन रात एक किया हुआ है। पार्टी के सभी बड़े नेता देश के कोने-कोने में जमकर प्रचार कर रहे हैं। गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर, सुलतानपुर सहित कई जगहों पर चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

पूरे देश में एक ही नारा ‘मोदी-मोदी’

अमित शाह ने सुलतानपुर में कहा कि देश की जनता 70 साल से यह राह देख रही थी कि कोई ऐसा नेता आए जो देश के लिए जीता हो और मोदी में लोगों को वह दिखाई देता है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, “देश में करीब 300 स्थानों पर प्रचार में गया। वेश-भूषा, खानपान भले अलग हों, पर चारों तरफ सिर्फ एक ही नारा है मोदी-मोदी। मोदी का नारा महज चुनावी नारा नहीं है। यह नारा 125 करोड़ भारतीयों का आशीर्वाद है।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर किया हमला

उन्होंने कहा, “मैं मोदी जी के साथ लंबे समय से जुड़ा हूं। 20 साल में एक भी छुट्टी नहीं ली। वह गरीब किसानों के लिए काम करते हैं। वहीं राहुल बाबा जब देखो छुट्टी पर चले जाते हैं। मां भी ढूंढती रह जाती है कि बेटवा कहां गया।"
 

गिनाए मोदी सरकार के काम
उन्होंने कहा, "2014 में आपने 80 में से 73 सीट देकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया। पांच साल में साढ़े सात करोड़ महिलाएं धुआं मुक्त हुईं। 8 करोड़ महिलाओं को शौचालय मिला, जिससे वह सम्मान के साथ जी रही हैं। ढाई करोड़ को बिजली दी। देश के 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया।" 

शाह ने कहा कि कांग्रेस व सपा-बसपा ने शासन किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अगर किसी को बीमारी हो जाए तो बिल देखकर पिता कहता था, "बेटा मुझे कैंसर से मरने दो नहीं तो तेरा परिवार भूखों मरेगा।" चार माह में 4 लाख 80 हजार पीड़िताओं का मुफ्त ऑपरेशन हुआ। यही वजह है कि मोदी के नारे लगते हैं।

चुनावी जनसभाओं के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शाम साढ़े छह बजे वाराणसी स्थित गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे। यहां गौशाला में गायों को चारा खिलाया और संतों से संवाद कर उनसे भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement