Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 14वीं लिस्ट, महाराजगंज से तनुश्री की जगह सुप्रिया

इस लिस्ट में बिहार में 4 और ओडिशा में 7 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट पर उम्मीदवार बदला भी गया है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2019 12:21 IST
Congress releases 14th list of 12 candidates, replaces candidate from Maharajganj | PTI File- India TV Hindi
Congress releases 14th list of 12 candidates, replaces candidate from Maharajganj | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में लोकसभा की 12 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए। कांग्रेस की इस लिस्ट में सबसे प्रमुख नाम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का है जिन्हें बिहार के सासाराम से टिकट दिया गया है। पार्टी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, बिहार में 4 और ओडिशा में 7 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट पर उम्मीदवार बदला भी गया है।

कांग्रेस ने गुरुवार को ही महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी का नाम घोषित किया था जो बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी की पुत्री हैं। हालांकि तनुश्री की उम्मीदवारी उस समय चर्चा में आ गई जब पता चला कि शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी उन्हें पहले ही महाराजगंज से उम्मीदवार बना चुकी है। सोशल मीडिया में यह खबर वायरल हो गई और लोगों के बीच कांग्रेस का यह फैसला चर्चा का विषय बन गया। इसके बाद कांग्रेस को अपनी गलती का अहसास हुआ और अब तनुश्री की जगह सुप्रिया श्रीनते को उम्मीदवार बनाया गया है।


वहीं, बिहार में सुपौल से रंजीत रंजन, समस्तीपुर से अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम से मीरा कुमार को टिकट दिया गया है। ओडिशा में पुरी लोकसभा सीट से बीजेपी के संबित पात्रा के खिलाफ सत्य प्रकाश नायक को टिकट दिया गया है। पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए 13 बार में कुल 293 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement