Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी ने अमेठी में भरा पर्चा, सोनिया, प्रियंका और रॉबर्ट भी रहे साथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज लोकसभा चुनावों के लिए अमेठी से नामांकन करेंगे। पर्चा दाखिल करने से पहले राहुल अपने लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो भी करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2019 14:38 IST
राहुल गांधी के नामांकन के समय सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा।- India TV Hindi
राहुल गांधी के नामांकन के समय सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा।

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज लोकसभा चुनावों के लिए अमेठी से नामांकन कर दिया है। पर्चा दाखिल करने से पहले राहुल ने अपने लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो भी किया। मुंशीगंज से शुरू हुए इस रोड शो में राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और बहनोई रॉबर्ड वाड्रा भी मौजूद थे। नामांकन के समय रॉबर्ट और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ मां सोनिया गांधी भी मौजूद थीं। आपको बता दें कि इस बार राहुल 2 लोकसभा क्षेत्रों से एकसाथ चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले राहुल ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी नामांकन किया था।

सोनिया और प्रियंका राहुल के नामांकन में शामिल होने के लिए मंगलवार रात ही अमेठी पहुंच गई थीं। ​आपको बता दें कि राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने जा चुके हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद 2009 और 2014 में भी वह इस सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने राहुल के खिलाफ स्मृति इरानी को टिकट दिया था। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भी स्मृति को ही राहुल गांधी के खिलाफ उतारा है। 

गौरतलब है कि पिछले चुनावों में स्मृति इरानी ने 3 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए थे, जबकि उनसे पहले किसी भी हारे हुए उम्मीदवार ने यहां 2 लाख का भी आंकड़ा पार नहीं किया था। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कई बार कहा है कि अमेठी से उनका दिल का रिश्ता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि 1980 के बाद से कांग्रेस यहां सिर्फ एक बार चुनाव हारी है। इसी सीट से उनके चाचा संजय गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी ने भी चुनाव जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement