Friday, April 19, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव: तमिलनाडु में दुकान से भारी मात्रा में कैश बरामद, कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए पुलिस ने चलाई गोलियां

तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन को लेकर हुई छापेमारी ने बवाल का रूप ले लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2019 8:55 IST
Bundles of cash seized from shop in Tamil Nadu, police open fire to disperse AMMK cadres- India TV Hindi
Bundles of cash seized from shop in Tamil Nadu, police open fire to disperse AMMK cadres | PTI Representational

थेनी: तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन को लेकर हुई छापेमारी ने बवाल का रूप ले लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, थेनी में संदिग्ध पैसे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने एक दुकान पर छापा मारा। इस दौरान कार्रवाई का विरोध कर रहे टीटीवी दिनाकरण नेतृत्व वाले AMMK (AIADMK से अलग हुआ गुट) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुकान टीटीवी दिनाकरण गुट के ही एक समर्थक की है।

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त निगरानी दस्ते के अधिकारी और आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम छापा मारने पहुंची और उन्होंने वहां से नोटों के बंडल बरामद किए। यह धन कथित तौर पर मतदाताओं को बांटा जाना था। इस दल के थेनी जिले के अन्दिप्पत्ति स्थित एक दुकान पर पहुंचने पर दुकानदार दुकान का शटर गिरा फरार हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह दुकान AMMK (अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम) के एक समर्थक की है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अन्नाद्रमुक के समर्थकों तथा अधिकारियों के बीच झड़प हो गई और हंगामा होने पर पुलिस ने हवा में 4 बार गोलियां चलाईं।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस सिलसिले में अन्नाद्रमुक के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘बरामद किए गए लिफाफों पर वार्ड नंबर और मतदाताओं की संख्या लिखी हुई है इसके अलावा प्रत्येक लिफाफे पर 300 रुपए लिखे हुए हैं। छापे की कार्रवाई जारी है।’ गौरतलब है कि तमिलनाडु में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव आयोग मतदाताओं को लुभाने के लिए अवैध नकदी के आरोपों के चलते वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में पहले ही चुनाव रद्द कर चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement