Thursday, May 02, 2024
Advertisement

फडणवीस के काफिले के रास्ते में कड़कनाथ मुर्गे छोड़ने का प्रयास विफल

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार राजू शेट्टी के नेतृत्व वाली पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने मुर्गे छोड़ने का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें इससे रोक दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 16, 2019 22:40 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : PTI फडणवीस के काफिले के रास्ते में कड़कनाथ मुर्गे छोड़ने का प्रयास विफल

पुणे। स्वाभिमानी शेतकारी संगठन (एसएसएस) के कार्यकर्ताओं ने सांगली जिले में सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ‘महाजनादेश यात्रा’ के काफिले के रास्ते में कड़कनाथ मुर्गे और अंडे छोड़ने का प्रयास किया लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका प्रयास विफल कर दिया।

घटना यहां से करीब 230 किलोमीटर दूर पश्चिमी महाराष्ट्र के जिले के पालुस तालुका के कुंडल क्षेत्र में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार राजू शेट्टी के नेतृत्व वाली पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने मुर्गे छोड़ने का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें इससे रोक दिया।

मुख्यमंत्री का काफिला बिना किसी बाधा के वहां से गुजर गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन को लेकर तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया और जांच की जा रही है। एसएसएस एक कुक्कुट फर्म के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय से जांच की मांग कर रही है जिस पर आरोप है कि उसने किसानों को कड़कनाथ मुर्गे के पालन में मदद का वादा करके 550 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।

हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि इस घोटाले में शामिल राशि करीब 95 करोड़ रुपये हो सकती है। मालूम हो कि विशेषज्ञों के अनुसार कड़कनाथ मुर्गे के मांस में आयरन एवं प्रोटीन की मात्रा बहुत अधिक होती है, जबकि कॉलेस्ट्राल की मात्रा अन्य प्रजाति के मुर्गों से काफी कम पायी जाती है। इसलिए यह अन्य प्रजातियों के मुर्गों से अधिक कीमत में बेचा जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement