Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बाल-बाल बचीं ममता बनर्जी, गुस्सैल सांड ने हावड़ा रैली में मचाया हुड़दंग

हावड़ा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रोडशो के बीच में एक गुस्सैल सांड अचानक घुस आया, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इस घटना में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गईं।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 04, 2021 16:55 IST
बाल-बाल बचीं ममता बनर्जी, गुस्सैल सांड ने हावड़ा रैली में मचाया हुड़दंग- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बाल-बाल बचीं ममता बनर्जी, गुस्सैल सांड ने हावड़ा रैली में मचाया हुड़दंग

कोलकाता। हावड़ा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रोड-शो के बीच में एक गुस्सैल सांड अचानक घुस आया, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इस घटना में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गईं। ममता बनर्जी हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य और शिबपुर विधानसभा क्षेत्रों के तृणमूल उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो कर रही थीं। यह हादसा तब हुआ जब बनर्जी अपनी व्हील-चेयर में हावड़ा काजीपारा से सममिलानी पार्क तक लगभग 4 किलोमीटर की दूरी तक रोड शो कर रही थीं।

मुख्यमंत्री इस प्रकार के रोड शो के दौरान पैदल चलना पसंद करती हैं, लेकिन नंदीग्राम दुर्घटना के बाद उन्हें व्हील-चेयर पर रैलियों में भाग लेना पड़ रहा है। तृणमूल समर्थकों, स्थानीय नेताओं और उम्मीदवारों से भरी विशाल रैली फिनिशिंग पॉइंट से लगभग 200 मीटर की दूरी पर थी, तभी रैली में एक गस्सैल सांड घुस गया और मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा। 

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, "साढ़ 100 मीटर की सुरक्षा रिंग के ठीक बाहर था और मुख्यमंत्री के निजी सुरक्षा गार्डों द्वारा बनाए गए सुरक्षा घेरा में प्रवेश करने की कोशिश करने लगा। जैसे ही उन्होंने मुख्यमंत्री की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए साढ़ को वहां से भगाने का प्रयास किया, गुस्साए सांड ने लोगों का पीछा करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं जब सांड रोड-शो के बीच में इधर-उधर भाग रहा था तो लाउडस्पीकर में गाना बज रहा था- खेला होबे...। 

हालांकि, शुरुआत में ऐसा लगा था कि सांड सड़क पार करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इतने सारे लोगों की उपस्थिति ने उसे भ्रमित कर दिया और इससे अराजक स्थिति बन गई। अंत में, तृणमूल नेता रैली से सांड को बाहर करने में सफल हुए। हालांकि, यह अफरातफरी एक मिनट से भी कम समय तक रही, लेकिन इसने फिर से मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। काफी मशक्कत के बाद सुरक्षाकर्मियों ने सांड को वहां से भगाया। ममता के रोड शो में सांड के घुसने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement