Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पंजाब: कांग्रेस के बाद अब AAP में भी कलह! भगवंत मान को CM चेहरा घोषित करने की उठने लगी मांग

चंडीगढ़ में पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी के नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा के सरकारी घर के बाहर आम आदमी पार्टी के पंजाब के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान के समर्थकों ने प्रदर्शन किया।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: September 06, 2021 18:22 IST
AAP divided over party CM face for Punjab Elections Bhagwant mann protest पंजाब: कांग्रेस के बाद अब - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब: कांग्रेस के बाद अब AAP में भी कलह! भगवंत मान को CM चेहरा घोषित करने की उठने लगी मांग

चंडीगढ़. पंजाब में कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी में भी अंतर्कलह दिखने लगी है। चंडीगढ़ में पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी के नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा के सरकारी घर के बाहर आम आदमी पार्टी के पंजाब के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान के समर्थकों ने प्रदर्शन किया और मांग की कि भगवंत मान को 2022 पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा घोषित किया जाए।

केजरीवाल ने पंजाब से किया है मुफ्त बिजली देने का वादा

आम आदमी पार्टी को पंजाब में सरकार बनने की उम्मीद है। इसके लिए वो पहले ही लोक-लुभावन वादे कर चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जून के अंत में अपने चंडीगढ़ दौरे पर वादा किया था कि अगर उनकी आम आदमी पार्टी (आप) चुनाव जीतती है तो उस राज्य में मुफ्त बिजली दी जायेगी। उन्होंने कहा कि  पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं। आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी। आपको बता दें कि पंजबा में अगले साल फरवरी और मार्च में चुनाव प्रस्तावित हैं।

अगस्त की शुरुआत में पंजाब के AAP विधायकों से मिले थे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अगस्त की शुरुआत में पंजाब में अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात की थी और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों और किसानों के प्रदर्शन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की थी। केजरीवाल के दिल्ली स्थित निवास पर ये बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी। पंजाब में आप के प्रदेश अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान और पंजाब में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा बैठक में मौजूद थे। बैठक के बाद मान ने कहा था कि पंजाब में AAP की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा जल्द की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement