Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस ने दिनेश त्रिवेदी पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार्टी के साथ विश्वासघात किया

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को अपने पूर्व राज्यसभा सदस्य दिनेश त्रिवेदी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर निशाना साधा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2021 18:18 IST
Dinesh Trivedi, Dinesh Trivedi Trinamool Congress, Trinamool Congress, TMC on Dinesh Trivedi- India TV Hindi
Image Source : PTI तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को अपने पूर्व राज्यसभा सदस्य दिनेश त्रिवेदी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर निशाना साधा है।

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को अपने पूर्व राज्यसभा सदस्य दिनेश त्रिवेदी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर निशाना साधा है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'कृतघ्न' हैं। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि त्रिवेदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के साथ विश्वासघात किया। त्रिवेदी ने पिछले महीने राज्यसभा से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वह तृणमूल कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे हैं। इससे पहले दिन में त्रिवेदी भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भगवा दल में शामिल हो गए।

‘त्रिवेदी ने चुनाव के समय पार्टी छोड़ दी’

त्रिवेदी के बीजेपी जॉइन करने पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, 'पिछले कई वर्षों में उन्होंने कुछ नहीं कहा। अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हें पार्टी से शिकायत हो गई। वह कृतघ्न हैं और उन्होंने राज्य की जनता के साथ विश्वासघात किया है।' घोष ने आरोप लगाया कि त्रिवेदी पार्टी में कई पदों पर रहे और उन्हें कई जिम्मेदारियां दी गईं। इस समय जब पार्टी के लिए कुछ करने का समय आया तो उन्होंने विश्वासघात किया। वहीं, तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत राय ने कहा, 'त्रिवेदी जैसे लोगों ने अपने कार्यकाल में सत्ता का आनंद लिया और चुनाव के समय पार्टी छोड़ दी।'

‘इस स्वर्णिम अवसर के इंतजार में था’
बता दें कि त्रिवेदी बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान तथा अन्य नेताओं की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। त्रिवेदी को सिद्धांतों पर चलने वाला नेता बताते हुए नड्डा ने कहा कि पहले वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति थे और अब सही पार्टी में आ गए हैं। त्रिवेदी ने कहा कि वह इस ‘स्वर्णिम अवसर’ के इंतजार में थे। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों में परिवार सबसे ऊपर होता है लेकिन बीजेपी में लोग सर्वोपरि हैं। बता दें कि हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है। त्रिवेदी, ममता बनर्जी के विश्वस्त सहयोगी माने जाते थे और वह यूपीए सरकार में रेल मंत्री भी थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement