Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Bhabanipur bypoll live updates: भबानीपुर में दीदी की प्रतिष्ठा दांव पर, वोटिंग जारी, बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2021 23:51 IST
भबानीपुर में दीदी की...- India TV Hindi
Image Source : PTI भबानीपुर में दीदी की प्रतिष्ठा दांव पर, 11 बजे तक 21.37 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में भबानीपुर समेत तीन सीटों पर आज कड़ी सुरक्षा के बीच विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है। बृहस्पतिवार दोपहर 1 बजे तक इस सीट पर करीब 35.97  प्रतिशत मतदान हुआ। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार के तौर पर भबानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 57.15 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 53.78 प्रतिशत मतदान हुआ। कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था। इन तीनों सीटों पर कुल 6,97,164 मतदाता हैं। मतगणना दो अक्टूबर को की जाएगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार गई थीं। अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। वहीं, दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में चुनाव रद्द करना पड़ा था। मतदान शाम छह तक जारी रहेगा।

मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भबानीपुर में बूथ के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा कोलकाता पुलिस के पास होगा और उसने निर्वाचन क्षेत्र में 38 स्थानों पर बैरिकेड लगाए हैं। भवानीपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। रैपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया गया है। जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। बनर्जी के खिलाफ भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि माकपा ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है। 

 

 

 

Bhawanipur Bypoll LIVE update

Auto Refresh
Refresh
  • 5:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    VIDEO: भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हुई हाथापाई

    पश्चिम बंगाल: भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हाथापाई हो गई, जहां आज उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। भाजपा नेता कल्याण चौबे की कार में कथित तौर पर तोड़फोड़ की गई।

  • 5:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अभिषेक बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में मतदान किया

    पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में मतदान किया।

  • 3:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दोपहर 3 बजे तक भवानीपुर सीट पर करीब 48.08 प्रतिशत मतदान हुआ

    दोपहर 3 बजे तक भवानीपुर सीट पर करीब 48.08  प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक, मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 72.45 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 68.17  प्रतिशत मतदान हुआ। 

  • 3:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में मतदान करने पहुंचीं

    पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में मतदान करने पहुंचीं।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भबानीपुर में 1 बजे तक 35.97 फीसदी वोटिंग

    दोपहर1 बजे तक भवानीपुर सीट पर करीब 35.97  प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 57.15 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 53.78  प्रतिशत मतदान हुआ। 

  • 12:16 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भबानीपुर में 11 बजे तक 21.37 फीसदी वोटिंग

    सुबह 11 बजे तक भवानीपुर सीट पर करीब 21.73 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 36.11 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 40.23  प्रतिशत मतदान हुआ। 

  • 11:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भवानीपुर सीट पर करीब 7.57 प्रतिशत मतदान

    सुबह नौ बजे तक भवानीपुर सीट पर करीब 7.57 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 16.32 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 17.51 प्रतिशत मतदान हुआ। 

  • 9:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भवानीपुर में 90 साल की महिला भी वोट डालने पहुंचीं

  • 9:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

    भावानीपुर से बीजेपी उम्मीदवार ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मदन मित्रा (टीएमसी विधायक) ने वार्ड संख्या 72 के मतदान केंद्र पर जानबूझकर वोटिंग मशीन बंद कर दी क्योंकि वह बूथ पर कब्जा करना चाहते थे। 

  • 9:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भवानीपुर उपचुनाव: शाम 6.30 तक डाले जाएंगे वोट

  • 7:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भवानीपुर उपचुनाव: वोटिंग शुरू

    दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर हो रहे उपचुनाव के वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है। भवानीपुर सीट से सीएम ममता बनर्जी की प्रतिष्ठा दांव पर है। सुबह से मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement