Friday, April 19, 2024
Advertisement

भवानीपुर में ममता को टक्कर देंगी BJP की प्रियंका, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामले में कोर्ट में चल रहे मामलों में भी प्रियंका टिबरेवाल की अहम भूमिका है। बाबुल सुप्रियो की सलाह पर वे अगस्त 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थीं।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: September 10, 2021 15:30 IST
भवानीपुर में ममता को टक्कर देंगी BJP की प्रियंका, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भवानीपुर में ममता को टक्कर देंगी BJP की प्रियंका, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनाव मैदान में उतारा है। प्रियंका बीजेपी के तेज तर्रार नेताओं में से एक हैं। वे पेशे से वकील हैं और साथ ही वे बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामले में कोर्ट में चल रहे मामलों में भी प्रियंका टिबरेवाल की अहम भूमिका है। बाबुल सुप्रियो की सलाह पर वे अगस्त 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थीं।

प्रियंका ने इस साल इंटाली विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा ता लेकिन टीएमसी उम्मदीवार से वे करीब 58 हजार वोटों से हार गई थीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भवानीपुर सीट से बीजेपी ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल और लॉकेट चटर्जी दोनों में से किसी एक को टिकट देने पर मंथन कर रही थी। लेकिन आखिरी समय में पार्टी ने प्रियंका के नाम पर मुहर लगा दी।

प्रियंका ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन (इंग्लिश ऑनर्स ) से करने के बाद कोलकाता यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की थी। उन्होंने कोलकाता हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपनी प्रैक्टिस की। प्रियंका ने थाईलैंड से एमबीए की भी डिग्री हासिल की है। प्रियंका टिबरेवाल बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं और उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा के मामलों में न्याय और स्वतंत्रता की जोरदार पैरवी की है। रानीगंज दंगा या पुरुलिया में हुई हत्या के मामले के मामलों में पैरवी की है।

प्रियंका ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं की जांच को लेकर कानूनी लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में कोलकाता हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में मामले को उठाया। उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि यह मामला सीबीआई के हाथों में गया और एसआईटी का गठन हुआ।

भवानीपुर में ममता को टक्कर देंगी BJP की प्रियंका, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

Image Source : INDIA TV
भवानीपुर में ममता को टक्कर देंगी BJP की प्रियंका, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

भवानीपुर के अलावा दो अन्य विधानसभा सीटों पर होनेवाले उपचुनाव के लिए भी पार्टी ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। समसेरगंज से पार्टी ने मिलन घोष और जंगीपुर से सुजीत दास को उम्मीदवार बनाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement