1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. 'भगवा' हुए हरियाणा के नगर निगम, मुख्यमंत्री ने बताया इसे सरकारी नीतियों की जीत

'भगवा' हुए हरियाणा के नगर निगम, मुख्यमंत्री ने बताया इसे सरकारी नीतियों की जीत

पांच नगर निगमों में भाजपा ने सबसे बड़ी जीत पानिपत नगर निगम में हासिल की है जहां पर पार्टी की प्रत्याशी अवनीत ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदवार अंशू पाहवा को 74940 वोटों से हराया है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 19, 2018 16:45 IST
BJP captured Municipal Corporations in Haryana- India TV Hindi
BJP captured Municipal Corporations in Haryana

नई दिल्ली। 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी के लिए हरियाणा से अच्छी खबर आई है, राज्य में हुए नगर निगम चुनावों में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है, 5 नगर निगमों में मेयर के पांचों पद भाजपा के प्रत्याशियों ने जीते हैं। पांच नगर निगमों में भाजपा ने सबसे बड़ी जीत पानिपत नगर निगम में हासिल की है जहां पर पार्टी की प्रत्याशी अवनीत ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदवार अंशू पाहवा को 74940 वोटों से हराया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नगर निगम में मिली जीत को राज्य सरकार की नीतियों और कार्यकर्ताओं की मेहनत की जीत बताया है। 

इंडिया टीवी को हरियाणा राज्य चुनाव आयोग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक हिसार में भाजपा के प्रत्याशी गौतम सरदाना ने 28091 वोटों से जीत हासिल की है जबकि करनाल से भाजपा की प्रत्याशी रेणू बाला ने 9348 वोटों से जीत हासिल कर मेयर की सीट पर कब्जा किया है, रोहतक से भाजपा के मन मोहन ने 14776 वोट अधिक लेकर मेयर का चुनाव जीता है और यमुनानगर से मदन सिंह को अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राकेश कुमार से 40678 अधिक वोट मिले हैं।

BJP captured Municipal Corporations in Haryana

BJP captured Municipal Corporations in Haryana

भाजपा ने सिर्फ मेयर के पदों पर ही कब्जा नहीं किया है बल्कि नगर निगम वार्डों में भी ज्यादातर उसके ही प्रत्याशी जीते हैं। सबसे अधिक पानीपत के 26 वार्डों में से 22 पर भाजपा की जीत हुई है जबकि यमुनानगर के 22 में से 13 वार्डों में जीत मिली है। हिसार के 20 में से 7, करनाल के 20 में से 12 और रोहतक के 22 में से 8 वार्ड भाजपा ने जीते हैं। हालांकि फतेहाबाद और कैथल नगर समिति चुनावों में भाजपा के प्रत्याशी नहीं जीते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment