Thursday, March 28, 2024
Advertisement

MLC चुनाव: बीजेपी ने महाराष्ट्र और यूपी के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, जानिए किन्हें मिली टिकट

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में होने वाले विधान परिषद के ​द्विवार्षिक चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2020 13:23 IST
BJP releases names of candidates for UP & Maharashtra...- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP releases names of candidates for UP & Maharashtra Legislative Council 

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में होने वाले विधान परिषद के ​द्विवार्षिक चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए 9 और महाराष्ट्र के लिए 4 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। पार्टी के महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी लिस्ट में महाराष्ट्र में नागपुर, पुणे, अमरावती और औरंगाबाद के लिए नाम की घोषणा की गई है। 

पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में उत्तर प्रदेश में लखनउ खंड स्नातक से अवनीश कुमार सिंह को टिकट दिया है। वाराणसी खंड स्नातक से केदारनाथ सिंह को, आगरा खंड स्नातक से डॉ.मानवेंद्र प्रताप सिंह गुरुजी, मेरठ खंड स्नातक से दिनेश कुमार गोयल, इलाहाबाद झांसी खंड स्नातक से डॉ.यज्ञदत्त शर्मा को टिकट दी है। वहीं लखनउ खंड शिक्षक से उमेश द्विवेदी, आगरा खंड शिक्षक से डॉ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ, मेरठ खंड शिक्षक से श्रीचंद्र शर्मा, बरेली मुरादाबाद खंड शिक्षक से डॉ. हरि सिंह ढिल्लों को टिकट दी गई है। 

वहीं महराष्ट्र से औरंगाबाद विभाग स्नातक मतदार संघ से शिरीष बोरालकर को, पुणे विभाग स्नातक मतदार संघ संग्राम देशमुख, नागपुर विभाग स्नातक मतदार संघ संदीप जोशी, अमरावती विभाग शिक्षक मतदारसंघ से नितीन रामदास धांडे को टिकट दी गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement