Friday, March 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: 3 चरणों में 68 सीटों पर जीतेगी BJP, इंडिया टीवी पर अमित शाह का दावा

अमित शाह से जब पूछा गया कि पहले 3 चरणों को मतदान हो चुका है उसमें वे भारतीय जनता पार्टी की कितनी सीटों पर जीत मानते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, "हम लगभग 65-68 सीटों पर चुनाव जीतेंगे।"

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: April 07, 2021 14:24 IST
गृह मंत्री अमित शाह ने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गृह मंत्री अमित शाह ने इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले 3 चरणों में BJP को 65-68 सीट मिल सकती हैं

सिंगूर। भाजपा नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में पहले 3 चरणों में हुए चुनाव में उनकी पार्टी को 65-68 सीटों पर जीत मिल सकती है। अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सिंगूर में एक रोडशो के दौरान इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान यह बयान दिया है। बंगाल में पहले तीन चरणों के दौरान कुल 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। सिंगूर वही जगह है जहां पर ममता बनर्जी ने टाटा मोटर्स के प्लांट का विरोध किया था और सिंगूर आंदोलन के बाद बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी तेजी से ऊपर उठीं थी।

बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने सिंगूर में जो रोडशो किया उसमें भारी भीड़ नजर आई और हर तरफ भारतीय जनता पार्टी के झंडे उठाए कार्यकर्ता नजर आ रहे थे, रोडशो के दौरान भारी जनसमूह पर इंडिया टीवी से प्रतिक्रिया देते हुए अमित शाह ने कहा, "हमारे बंगाल के कार्यकर्ता 2017 से मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने संगठन को मजबूत बनाया है, बंगाल भर में मोदी जी के नाम पर भारतीय जनता पार्टी की एक लहर चल रही है। सभी को आशा है कि बंगाल की कानून व्यवस्था की परिस्थिति, बंगाल का विकास, बंगाल की शिक्षा व्यवस्था और बंगाल के अंदर इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल डेवलप्मेंट तथा एग्रीकल्चर के लिए ढेर सारे बदलाव केवल मोदी जी के नेतृत्व में हो सकते हैं।"

अमित शाह से जब पूछा गया कि पहले 3 चरणों को मतदान हो चुका है उसमें वे भारतीय जनता पार्टी की कितनी सीटों पर जीत मानते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, "हम लगभग 65-68 सीटों पर चुनाव जीतेंगे।" टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जय श्रीराम नारे पर नाराजगी पर अमित शाह ने कहा, "जय श्रीराम के नारे पर ममता दीदी की नाराजगी का कारण वही जानें, लेकिन जन जन ने जय श्रीराम के नारे को परिवर्तन के नारे के तौर पर स्वीकार कर लिया है।" 

बंगाल के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की रैलियों में उमड़ रही भारी भीड़ पर अमित शाह ने कहा, "बहुत बड़ा तबका यह भी मानता है कि यहां (पश्चिम बंगाल) पर तुष्टिकरण की जो राजनीति हुई है, उसने बंगाल के बहुसंख्यक समाज को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाकर खड़ा कर दिया है। आपको अगर दुर्गा विसर्जन करने के लिए कोर्ट में जाना पड़े, सरस्वती पूजा के लिए प्रतिबंध हो तो इस तरह से बंगाल की सरकार नहीं चल सकती, यह बंगाल की जनता ने तय किया है।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement