Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव: मायावती को CM बनाने के लिए लगा सतीश मिश्रा का पूरा परिवार, बेटा और पत्नी मांग रहे हैं वोट

बता दें कि, इससे पहले सतीश चंद्र मिश्रा की पत्नी कल्पना मिश्रा भी लखनऊ में प्रबुद्ध सम्मेलन में मायावती के लिए वोट मांग चुकी हैं। सतीश मिश्रा जुलाई से यूपी में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कर रहे हैं। 74 ज़िलों में सतीश चंद्र मिश्रा के सम्मेलन के बाद मायावती लखनऊ में 7 सितम्बर को बड़ा ब्राह्मण सम्मेलन करेंगी, जिसमें पूरे प्रदेश के ब्राह्मण हिस्सा लेंगे।

Ruchi Kumar Reported by: Ruchi Kumar
Updated on: September 04, 2021 21:33 IST
यूपी चुनाव: मायावती को CM बनाने के लिए लगा सतीश मिश्रा का पूरा परिवार, बेटा और पत्नी मांग रहे हैं वो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी चुनाव: मायावती को CM बनाने के लिए लगा सतीश मिश्रा का पूरा परिवार, बेटा और पत्नी मांग रहे हैं वोट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मायावती को  यूपी का मुख्यमंत्री बनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसवा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे भी मैदान में आ गये है। शनिवार को कानपुर और फतेहपुर में हुए ब्राह्मण सम्मेलन में सतीश मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा ने मायावती को अपना बुआ बताया और मायावती को 5वी बार मुख्यमंत्री बनाने की लोगों से अपील की। 

सतीश मिश्रा की पत्नी कल्पना मिश्रा भी मायावती के लिए मांग रही हैं वोट

बता दें कि, इससे पहले सतीश चंद्र मिश्रा की पत्नी कल्पना मिश्रा भी लखनऊ में प्रबुद्ध सम्मेलन में मायावती के लिए वोट मांग चुकी हैं। सतीश मिश्रा जुलाई से यूपी में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कर रहे हैं। 74 ज़िलों में सतीश चंद्र मिश्रा के सम्मेलन के बाद मायावती लखनऊ में 7 सितम्बर को बड़ा ब्राह्मण सम्मेलन करेंगी, जिसमें पूरे प्रदेश के ब्राह्मण हिस्सा लेंगे। अपने पिता से राजनीति के गुण सीख रहे कपिल मिश्रा खुद इन दिनों ब्राह्मण युवा वर्ग के बीच काफी एक्टिव हैं। 

यूपी चुनाव: मायावती को CM बनाने के लिए लगा सतीश मिश्रा का पूरा परिवार, बेटा और पत्नी मांग रहे हैं वो

Image Source : INDIA TV
यूपी चुनाव: मायावती को CM बनाने के लिए लगा सतीश मिश्रा का पूरा परिवार, बेटा और पत्नी मांग रहे हैं वोट

भाजपा का प्रबुद्ध सम्मेलन हमारी पार्टी के सम्मेलन की नकल है: मायावती 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि पार्टी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की कामयाबी से भारतीय जनता पार्टी के लोग काफी दुखी हैं और अब वह बसपा की नकल कर अपनी पार्टी के ऐसे ही सम्मेलन आयोजित करने जा रहे हैं। गौरतलब हैं कि बहुजन समाज पार्टी 22 जुलाई से प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रबुद्ध वर्ग विचार गोष्ठी का आयोजन कर रही हैं, जिसके पहले चरण का समापन 7 सितंबर को होगा। 

आगामी विधानसभा चुनावों पर दिखाए गए सर्वे से मायावती नाराज

मायावती बीते शुक्रवार को एक हिन्दी समाचार चैनल द्वारा उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव पर दिखाए गये सर्वे से काफी नाराज हैं। इस सर्वे में भाजपा द्वारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की संभावना दिखायी गयी है जबकि बहुजन समाज पार्टी को काफी पीछे दिखाया गया है। मायावती ने शनिवार को कहा कि एक चैनल द्वारा प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने पर भाजपा का वोट 40 प्रतिशत से अधिक दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व सर्वे पूरी तरह से प्रायोजित, शरारतपूर्ण व भ्रमित करने वाला लगता है। इस सर्वेक्षण का उदेश्य भाजपा को मजबूत दिखाने से ज्यादा बसपा के लोगो का मनोबल गिराना लगता हैं जबकि बसपा के लोग पहले से इस प्रकार के षडयंत्रों का सामना करने के लिये हमेशा तैयार रहते हैं। 

मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना

बसपा नेता ने कहा कि पार्टी को अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा पूरा भरोसा है। प्रदेश में दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों , मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ साथ ऊंची जाति के समाज खासकर ब्राहमण समाज भाजपा के भेदभाव व पक्षपातपूर्ण रवैये से दुखी होकर अब ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ के लिये बसपा के साथ काफी तेजी से जुड़ रहा है। उसे भाजपा की ही नहीं बल्कि सपा व कांग्रेस तथा अन्य की बौखलाहट स्पष्ट रूप से बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अति मंहगाई, गरीबी, बेरोजगारी की मार आदि से काफी लंबे समय से यहां के लोगों का जीवन त्रस्त कर दिया हैं, जिससे अब भाजपा के प्रति व्यापक जनआक्रोश व्याप्त है और उसकी लोकप्रियता भी काफी गिरी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement