Friday, May 17, 2024
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी कांग्रेस, सभी 403 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और पार्टी संबंधित सभी गतिविधियों को विभिन्न सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करने के लिए कहा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 14, 2021 23:14 IST
यूपी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी कांग्रेस, सभी 403 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार: प्रियंका गांधी - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PRIYANKAGANDHI यूपी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी कांग्रेस, सभी 403 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार: प्रियंका गांधी 

बुलंदशहर (उप्र): कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने दावा किया कि पार्टी चुनाव में विजयी होगी। प्रियंका गांधी वाद्रा ने किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन से इनकार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (सपा) के नेता 2017 के उन्नाव बलात्कार मामले और 2020 के हाथरस सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दौरान कहीं नहीं दिखे थे जिन मामलों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही लोगों के लिए लड़ रही थी।

कांग्रेस महासचिव ने यहां अनूपशहर में ‘प्रतिज्ञा सम्मेलन-लक्ष्य 2022’ में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश चुनावों के महत्व पर जोर दिया तथा इसे ‘‘करो या मरो’’ की स्थिति बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करके ही चुनावी मुकाबला जीता जा सकता है। उन्होंने बूथ समितियों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान किया।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और पार्टी संबंधित सभी गतिविधियों को विभिन्न सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करने के लिए कहा। उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के लिए भाजपा को कोई सम्मान नहीं है क्योंकि इसके नेताओं ने देश की आजादी के लिए खून-पसीना नहीं बहाया। उन्होंने कहा कि केवल महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और बी आर आंबेडकर जैसे नेताओं ने देश के लिए स्वतंत्रता की कल्पना की थी।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस ने न केवल विकास किया है बल्कि भाईचारे और सद्भाव को भी बढ़ावा दिया है। ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक यह सुनिश्चित किया कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें 70 रुपये प्रति लीटर से ऊपर न बढ़ें। उन्होंने कहा कि हालांकि, पिछले सात वर्षों में भाजपा सरकार ने इनकी कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर जाने दीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement