Thursday, April 18, 2024
Advertisement

"पहले गृह मंत्री को काबू करें-फिर हमें रोकने की कोशिश", ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लेकर कही बात

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि मैं आपकी पार्टी की सदस्य नहीं हूं कि आप मुझे किसी और सीट से लड़ने का सुझाव दें, ममता बनर्जी ने कहा कि वे नंदीग्राम में चुनाव जीत रही हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2021 13:50 IST
पश्चिम बंगाल की...- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 2 चरण बीत जाने के बाद अब आगे आने वाले चरणों के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया और तेज होते प्रचार अभियान के साथ राजनीतिक दलों के नेताओं की एक-दूसरे पर की जाने वाली टिप्पणियां भी तीखी होती जा रही हैं। शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर तीखी टिप्पणी की। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लेकर कहा, "मैं पीएम मोदी को कहना चाहती हूं, पहले अपने गृह मंत्री को कंट्रोल करें, उसके बाद हमें रोकने का प्रयास करें।" ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के दिनहाटा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को एक रैली में कहा था कि ममता बनर्जी को लेकर इस तरह की कानाफूसी चल रही है कि वे किसी और सीट से भी अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं। इसके जबाव में ममता बनर्जी कहा कि मैं आपकी पार्टी की सदस्य नहीं हूं कि आप मुझे किसी और सीट से लड़ने का सुझाव दें, ममता बनर्जी ने कहा कि वे नंदीग्राम में चुनाव जीत रही हैं। नंदीग्राम में दूसरे चरण में गुरुवार को मतदान हुआ था। 

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि क्या वह दूसरी सीट से चुनाव लड़ेंगी क्योंकि नंदीग्राम में उनकी हार तय प्रतीत हो रही है। इसके कुछ घंटे बाद ही बंगाल के सत्तारूढ़ दल ने स्पष्ट किया कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है। भाजपा नेता जयप्रकाश मजूमदार ने प्रधानमंत्री की बात को दोहराते हुए कहा कि बनर्जी नंदीग्राम में आसन्न हार के बाद दूसरी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने इन अटकलों को खारिज कर दिया। 

टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा कि प्रधानमंत्री को ऐसे आधारहीन दावों के लिए ‘‘माफी मांगनी चाहिए।’’ पार्टी के एक अन्य नेता ने नाम उजागर नहीं करने के अनुरोध के साथ कहा कि ममता के किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है क्योंकि वह नंदीग्राम सीट पर आसानी से जीत हासिल करेंगी। 

गुरुवार को पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में हिंसा की छिटपुट घटनाओं और मतदान में गड़बड़ी के आरोपों के बावजूद शाम पांच बजे तक 80 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ। बूथ पर कब्जा करने और पक्षपातपूर्ण व्यवहार के आरोपों के बीच निर्वाचन आयोग ने बोयल गांव की एक घटना पर रिपोर्ट तलब किया है, जहां भाजपा समर्थकों के कथित घेराव के कारण तृणमूल कांग्रेस प्रमुख करीब दो घंटे तक रूकी रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement