Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इन 12 सीटों पर फंसा है पेंच, BJP ने नहीं घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 78 विधानसभाओं के उम्मीदवारों के नाम हैं, जबकि प्रदेश में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2019 17:59 IST
मनोहर लाल खट्टर- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

नई दिल्ली: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 78 विधानसभाओं के उम्मीदवारों के नाम हैं, जबकि प्रदेश में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। दरअसल, भाजपा अभी तक बची हुई 12 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर सोच में है। पार्टी लगातार मंथन कर रही है लेकिन 12 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

कहां फंसा है पेंच?

  1. नारायनगढ़ विधानसभा सीट
  2. पानीपत शहर विधानसभा सीट
  3. गन्नौर विधानसभा सीट
  4. खरखोडा विधानसभा सीट
  5. फतेहाबाद विधानसभा सीट
  6. आदमपुर विधानसभा सीट
  7. तोशाम विधानसभा सीट
  8. मेहम विधानसभा सीट
  9. कोसली विधानसभा सीट
  10. रेवाड़ी विधानसभा सीट
  11. गुरुग्राम विधानसभा सीट
  12. पलवल विधानसभा सीट

बता दें कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए सोमवार को भाजपा ने अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का नाम भी शामिल है। खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी में हाल में शामिल हुए कुछ खिलाड़ियों को भी टिकट दिए गए हैं। पहलवान बबीता फोगाट, पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को क्रमश: दादरी, पिहोवा और बरोदा से उम्मीदवार बनाया गया है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 90 सदस्यीय विधानसभा में चुनाव के लिए 38 विधायकों को फिर से टिकट दिया है और उनमें से सात के टिकट काट दिए हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार को हुई थी। खट्टर 2014 में करनाल सीट से चुनाव जीते थे। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाणा, कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद और ओम प्रकाश धनखड़ बादली से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जाट नेता बिरेंद्र सिंह की विधायक पत्नी उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगी। इस सीट पर 2014 में उन्होंने जीत हासिल की थी। उम्मीदवारों में नौ महिलाएं और दो मुस्लिम हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement