1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. एक पैर पर बंगाल जीतूंगी, फिर भविष्य में दो पैरों पर दिल्ली भी: ममता बनर्जी

एक पैर पर बंगाल जीतूंगी, फिर भविष्य में दो पैरों पर दिल्ली भी: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को हुगली के देबानंदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे बंगाल विधानसभा चुनाव एक जांघ पर जीतेंगी और भविष्य में दो जांघों पर दिल्ली में जीत प्राप्त करेंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2021 18:14 IST
mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI एक पैर पर बंगाल जीतूंगी और दो पैरों पर दिल्ली: ममता बनर्जी

हुगली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को हुगली के देबानंदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे बंगाल विधानसभा चुनाव एक पैर पर जीतेंगी और भविष्य में दो पैर पर दिल्ली में जीत प्राप्त करेंगी। पिछले महीने नंदीग्राम में ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी थी और तभी से वे घायल पांव के साथ चुनाव प्रचार कर रही हैं। ममता बनर्जी चुनाव प्रचार के लिए व्हील चेयर का इस्तेमाल कर रही हैं।

हुगली के देबानंदपुर में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लंबे चुनाव कार्यक्रम को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि राज्य में 8 चरणों के चुनाव की कोई जरूरत नहीं थी, उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के कहने पर ही 8 चरणों का मतदान कराया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि मौजूदा कोरोना के हालात को देखते हुए चुनाव जल्द से जल्द पूरा करा लेना चाहिए था।

रैली में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा चुनाव लड़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को स्थानीय प्रत्याशी भी नहीं मिल रहे हैं, ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने अपने सभी प्रत्याशी या तो टीएमसी या फिर सीपीएम से उधार लिए हुए हैं। ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चुनाव में पानी की तरह पैसा बहा रही है। ममता ने कहा कि जो ठीक से 'सोनार बांग्ला' भी नहीं बोल सकते वे बंगाल पर शासन नहीं कर सकते।

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान होना है और उसमें कुल 31 सीटों के लिए मतदान होगा। मंगलवार को पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण के साथ असम के अंतिम चरण और तमिलनाडु, केरल तथा पुडुचेरी की सभी विधानसभा सीटों पर भी मतदान होना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X