ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. तृणमूल का बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस ने गोवा में बीजेपी को हराने के लिए कुछ नहीं किया

तृणमूल का बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस ने गोवा में बीजेपी को हराने के लिए कुछ नहीं किया

महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया, कांग्रेस हर मुद्दे को उठाती है, लेकिन हमने उनसे लगातार सवाल-जवाब करते नहीं देखा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2021 23:35 IST
Mahua Moitra, Mahua Moitra Goa, Mahua Moitra TMC, Mahua Moitra Goa Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल ने बीजेपी शासित गोवा में विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया है।

Highlights

  • महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया कि गोवा में सभी दलों के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की साठगांठ है।
  • तृणमूल नेता ने कहा, पी. चिदंबरम के एक दिन यहां आने और सड़क पर चलने से कुछ नहीं होने वाला है।
  • महुआ मोइत्रा ने कहा- कांग्रेस हर मुद्दे को उठाती है, लेकिन हमने उनसे लगातार सवाल-जवाब करते नहीं देखा है।

पणजी: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता महुआ मोइत्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि गोवा में सभी दलों के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की साठगांठ है और उन्होंने कांग्रेस पर इतने वर्षों में कुछ नहीं करने का आरोप भी लगाया। मोइत्रा ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की निंदा की और कहा कि उनकी पार्टी को पश्चिम बंगाल में खारिज कर दिया गया, इसलिए वह गोवा में तृणमूल को निशाना बना रहे हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल ने बीजेपी शासित गोवा में कुछ ही महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया है।

‘गोवा में सभी पार्टियों की बीजेपी से साठगांठ है’

उन्होंने कहा, ‘गोवा में सभी पार्टियों की बीजेपी से साठगांठ है। कांग्रेस ने बीजेपी को हराने के लिए इतने सालों में कुछ नहीं किया।’ पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से तृणमूल की लोकसभा सदस्य ने कहा, ‘(कांग्रेस के वरिष्ठ नेता) पी. चिदंबरम के एक दिन यहां आने और सड़क पर चलने से कुछ नहीं होने वाला है। मैं यहां हर दिन मौजूद हूं। चिदंबरम यहां एक दिन के लिए आते हैं और चले जाते हैं।’ वह राज्य में हाल में निकाली गई मुद्रास्फीति के खिलाफ कांग्रेस की रैली का जिक्र कर रही थीं, जिसमें गोवा के लिए कांग्रेस के चुनाव पर्यवेक्षक चिदंबरम ने हिस्सा लिया था।


‘तृणमूल मुद्दों को संसद में उठाएगी’
मोइत्रा ने गोवा में 3 मुद्दों पर बात की, मोल्लेम वन क्षेत्र में 3 रैखिक परियोजनाओं के लिए पर्यावरण का विनाश, कला अकादमी परियोजना का नवीनीकरण और पुराने गोवा के पुरातात्विक रूप से संरक्षित क्षेत्र में अवैध संरचना। उन्होंने कहा कि गोवा में सभी राजनीतिक दलों ने इन मुद्दों पर कुछ नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस हर मुद्दे को उठाती है, लेकिन हमने उनसे लगातार सवाल-जवाब करते नहीं देखा है।’ मोइत्रा ने कहा कि तृणमूल यहां बीजेपी से लगातार सवाल करने और उस पर दबाव बनाने के लिए है। उन्होंने कहा, ‘तृणमूल इन मुद्दों को संसद में उठाएगी।’

‘बंगाल के लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया’
पश्चिम बंगाल में तृणमूल के शासन के खिलाफ नड्डा के हालिया बयान के बारे में पूछे जाने पर मोइत्रा ने पूछा, ‘जेपी नड्डा जी हैं कौन? वह किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं, हम उन पर टिप्पणी क्यों करें?’ नड्डा ने अपने हालिया गोवा दौरे के दौरान आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के शासन में वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है। मोइत्रा ने कहा, ‘नड्डा बंगाल गए और आरोप लगाए। लेकिन क्या हुआ? बंगाल के लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया। अब, वह बंगाल नहीं जा सकते, इसलिए वह गोवा में टिप्पणी कर रहे हैं।’

elections-2022