Saturday, April 20, 2024
Advertisement

PM मोदी ने तमिलनाडु में कहा, हमारी सरकार सेवा करने से पहले लोगों का धर्म नहीं देखती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह ऐसी अहंकारी पार्टी है, जो स्थानीय संवेदनाओं को नहीं समझती।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2021 22:43 IST
Tamil Nadu, Modi in Tamil Nadu, PM Modi Tamil Nadu, Tamil Nadu Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यह ऐसी अहंकारी पार्टी है, जो स्थानीय संवेदनाओं को नहीं समझती।

कन्याकुमारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह ऐसी अहंकारी पार्टी है, जो स्थानीय संवेदनाओं को नहीं समझती। उन्होंने साथ ही यह भी दावा किया कि उनकी सरकार लोगों की सेवा करने के मामले में जाति या धर्म नहीं देखती है। मोदी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में चुनावी रैली के दौरान मछुआरों के हितों का संरक्षण करने का संकल्प जताते हुए कहा कि अब कोई भी तमिल मछुआरा श्रीलंका की हिरासत में नहीं है। उन्होंने कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर 6 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार पोन राधाकृष्णन को वोट देने की जनता से अपील की।

‘मछुआरों की सुरक्षा NDA की प्राथमिकता है’

मोदी ने कहा, 'अलग से एक मंत्रालय मछुआरों के मुद्दे को देख रहा है। DMK समर्थित UPA ने मछुआरों को उनके हाल पर छोड़ दिया था। मैंने मछुआरों को आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा NDA की प्राथमिकता है। हमने हाल ही में श्रीलंका की हिरासत से मछुआरों की रिहाई सुनिश्चित की। इनमें 40 मछुआरे और तमिलनाडु की 5 नाव शामिल थीं। वर्तमान में कोई भी भारतीय मछुआरा श्रीलंका की हिरासत में नहीं है।' PM ने कहा कि जहां उनकी पार्टी एवं सरकार विकास पर ध्यान केंद्रित करती है, वहीं, विपक्ष ने खुद को वंशवाद के घेरे तक सीमित कर लिया है। उन्होंने कहा, 'वे सभी अपने बच्चों, पोते-पोतियों के लिए जगह सुनिश्चित करना चाहते हैं और उन्हें आपके बेटे-बेटियों की कोई फिक्र नहीं है।'

‘विपक्ष को स्वयं आईना देखना चाहिए’
मोदी ने कहा कि द्रमुक में हालात ऐसे थे कि पार्टी के संरक्षक दिवंगत एम. करुणानिधि के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने वाले वरिष्ठ नेता पार्टी के 'नए शहजादे' (DMK युवा शाखा के सचिव उदयनिधि स्टालिन) के चलते घुटन महसूस कर रहे हैं। उदयनिधि DMK अध्यक्ष एम के स्टालिन के बेटे हैं। PM ने कहा, 'राजनीति इस तरह नहीं होती। आज देश का मिजाज स्पष्ट तौर पर भाई-भतीजावाद और अधिकारवाद की राजनीति के खिलाफ है।' उन्होंने कहा कि विपक्ष लोगों को लोकतंत्र-विरोधी कहना पसंद करता है लेकिन उन्हें स्वयं आईना देखना चाहिए।

‘कांग्रेस ने कई बार अनुच्छेद 356 लगाया है’
मोदी ने कहा कि मध्य दिल्ली में एक 'वंश' से संबंधित व्यक्ति के स्मारक के लिए 'कीमती संपत्ति' दी गई जबकि उनकी सरकार ने तमिलनाडु में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का स्मारक बनाया। उन्होंने रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस ने कई बार अनुच्छेद 356 लगाया है। द्रमुक और अन्नाद्रमुक, दोनों ही सरकारों को पूर्व में कांग्रेस द्वारा बर्खास्त किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसी भी गठबंधन में कांग्रेस का होना एक ऐसे अहंकारी सहयोगी की तरह है, जो स्थानीय संवेदनाओं को नहीं समझता है।

‘हम किसानों की आय दोगुनी करने के रास्ते पर’
PM ने कहा, ‘हमारी विचारधारा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है और इस मंत्र के मूल में सभी के प्रति करुणा की भावना है। हमारी सरकार लोगों की सेवा करने से पहले उनकी जाति, पंथ या धर्म नहीं देखती है। हमारी सरकार सभी के लिए है।’ वहीं, कृषि क्षेत्र को लेकर कई कार्य करने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम किसानों की आय दोगुनी करने के रास्ते पर जा रहे हैं।’ मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की मांगों को लेकर संवेदनशील है, इसलिए कृषि क्षेत्र का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement