Friday, March 29, 2024
Advertisement

अगले हफ्ते मुख्यमंत्री पद शपथ ले सकते हैं नीतीश कुमार, पीएम मोदी पहले ही दिखा चुके हैं हरी झंडी

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक दिवाली से पहले नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण का कोई कार्यक्रम नहीं है, ऐसे में दिवाली के बाद अगले हफ्ते वे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 12, 2020 8:29 IST
नीतीश कुमार दिवाली के...- India TV Hindi
Image Source : NITISH KUMAR TWITTER नीतीश कुमार दिवाली के बाद बिहार में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री अगले हफ्ते 7वीं बार मुख्यमंत्री पद की सपथ ले सकते हैं। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक दिवाली से पहले नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण का कोई कार्यक्रम नहीं है, ऐसे में दिवाली के बाद अगले हफ्ते वे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पहले ही साफ कर चुके हैं कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनेगी। 

बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मिलकर चुनाव लड़ा था, बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के ये दो मुख्य घटक दल हैं और साथ में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) तथा विकासशील इंसान पार्टी (VIP) भी चुनावों में इनके घटक दल थे। चु्नाव नतीजों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है, सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरूरत थी। 125 सीटों में 74 भारतीय जनता पार्टी, 43 जनता दल यूनाइटेड तथा 4-4 सीटें HAM और VIP को मिली हैं। 

बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर 'धन्यवाद समारोह' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए के कार्य करने की बात कही। इससे संकेत साफ हो गए हैं कि मुख्यमंत्री पद को लेकर एनडीए में किसी तरह का कोई पेंच नहीं फंसा है। हालांकि, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह चुनाव के पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि भले ही जदयू की सीटें कम आएं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के लिए नीतीश कुमार ने जनता को नमन किया है और साथ में जीत में सहयोग के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद भी किया है, नीतीश कुमार ने बुधवार शाम को एक ट्वीट में लिखा, "जनता मालिक है। उन्होंने NDA को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूँ।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement