Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार की जनता नीतीश कुमार से नफरत करती है: चिराग पासवान

चिराग ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट बिहार-फर्स्ट बिहारी-फर्स्ट के नाम पर चुनाव लड़ेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2021 21:21 IST
Chirag Paswan, Chirag Paswan Nitish Kumar, Nitish Kumar Bihar, Bihar Bypolls- India TV Hindi
Image Source : PTI लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने पिता की पहली पुन्यतिथि की पूर्वसंध्या पर एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपने चाचा पशुपति पारस पर निशाना साधा है। चिराग ने कहा कि बिहार की जनता नीतीश से नफरत करती है। बिहार विधानसभा के 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के मद्देनजर चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी ने तारापुर से चंदन सिंह और कुशेश्वरस्थान से अंजु देवी को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी रामविलास पासवास के निधन के बाद खाली हुई लोकसभा की सीट, दादर नगर हवेली में भी लोक जनशक्ति पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी।

‘बिहार उपचुनाव में जेडीयू के प्रत्याशी की हार तय’

चिराग ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट बिहार-फर्स्ट बिहारी-फर्स्ट के नाम पर चुनाव लड़ेंगे।  उन्होंने कहा कि नामांकन के लिए दोनों प्रत्याशियों को पार्टी का चुनाव चिन्ह हेलीकॉप्टर दे दिया गया है। चिराग ने कहा कि बिहार उपचुनाव में जेडीयू के प्रत्याशी की हार तय है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अकेले, चुनिंदा अधिकारियों के दम पर सरकार चलाते हैं। चिराग ने दावा किया कि तारापुर और कुशेश्वर दोनों सीटों पर जेडीयू तीसरे या चौथे नंबर की पार्टी साबित होगी। उन्होंने कहा कि बिहार में आज जेडीयू प्रधानमंत्री मोदी के सहयोग से सरकार जरूर चला रही है लेकिन मात्र 43 सीटों पर सिमट कर राज्य में तीसरे नंबर पर आ गई है।

‘15 फीसदी वोट पाने वाली पार्टी के नेता बिहार के सीएम बने हुए हैं’
चिराग ने कहा, ‘पिछले विधान सभा चुनाव में हमारी पार्टी को 6 फीसदी वोट मिला था, जबकि पार्टी 100 सीटों तक ही सीमित रही। उस समय हमारे नेता (रामविलास पासवान) बीमार थे और मुझे 10-15 दिन ही चुनाव प्रचार करने का समय मिला था, वह भी छठे या सातवें चरण में जाकर और आज 15 फीसदी वोट पाने वाली पार्टी के नेता बिहार के मुख्यमंत्री बने हुए हैं।’ चिराग ने कहा कि बिहार की जनता नीतीश से नफरत करती है। बिहार में अपराध, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार अपने चरम पर है और 100 में से मात्र 7 लोगों पर कार्रवाई होती है। नीति आयोग भी लगातार बिहार सरकार के काम पर सवाल खड़े करता रहा है।

चिराग ने चाचा पशुपति पारस पर भी साधा निशाना
चिराग ने चाचा पशुपति पारस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘शुक्रवार को मेरे पिता की पुन्यतिथि है पिछले एक साल मेरे परिवार के लिए बहुत परेशानी भरे रहे। चाचा केवल कुर्सी के लिए अपने परिवार से इस तरह नाता तोड़ सकते हैं, देखकर बहुत तकलीफ होती है। उन्होंने मेरे पिता रामविलास पासवान की पार्टी को तोड़ दिया।’ (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement