Friday, April 26, 2024
Advertisement

केरल में लेफ्ट-कांग्रेस पर बरसे PM, बोले- फर्स्ट टाइम वोटर पूछ रहा है क्या है ये मैच फिक्सिंग?

उन्होंने लेफ्ट और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि बहुत सालों से UDF और LDF के बीच का फ्रेंडली एग्रीमेंट केरल की राजनीति का एक गंदा रहस्य है। अब केरल का फर्स्ट टाइम वोटर पूछ रहा है कि ये क्या मैच फिक्सिंग है। लोग देख रहे हैं को कैसे UDF और LDF ने उन्हें भ्रमित किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2021 12:24 IST

पलक्कड़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार किया। पीएम मोदी ने केरल में पलक्कड़ सीट पर भाजपा के प्रत्याशी ई श्रीधरन के लिए वोट मांगें। उन्हेोंने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "आज मैं आपके बीच आने वाले राज्य चुनावों में भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। मैं यहां एक ऐसी दृष्टि लेकर आया हूं, जो केरल की मौजूदा स्थिति से अलग है।"

उन्होंने लेफ्ट और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि बहुत सालों से UDF और LDF के बीच का फ्रेंडली एग्रीमेंट केरल की राजनीति का एक गंदा रहस्य है। अब केरल का फर्स्ट टाइम वोटर पूछ रहा है कि ये क्या मैच फिक्सिंग है। लोग देख रहे हैं को कैसे UDF और LDF ने उन्हें भ्रमित किया। 5 साल एक लूटता और 5 साल दूसरा लूटता है। लोग देख रहे हैं कि कैसे UDF और LDF लोगों को गुमराह करते हैं

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट एक साथ हैं, वो यूपीए की पहली सरकार में साझेदार थे। यूपीए के दूसरे कार्यकार में भी लेफ्ट ने कांग्रेस को मुद्दों पर आधारित सपोर्ट दिया था लेकिन यहां केरल में वो एक दूसरे पर आरोप लगाते हैं। ये साफ है कि UDF और LDF के दो मकसद हैं, वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना है।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में तस्करी घोटाले को लेकर वाम दल पर निशाना साधते हुए कहा कहा कि जिस तरह जूडस ने चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए ईसा मसीह को धोखा दिया, उसी तरह एलडीएफ ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है। कई सालों तक सरकारों ने MSP बढ़ाने का वादा किया लेकिन हमारी सरकार को किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने का सम्मान मिला। 

पीएम ने कहा कि एनडीए सरकार मेडिकल और तकनीकी शिक्षा स्थानीय भाषा में भी उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। एनडीए सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करती रहेगी, हमारा मकसद समावेशी विकास है। केरल और पर्यटन का करीबी रिश्ता है, ये दुखद है कि UDF और LDF ने यहां पर्यटन इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए खास काम नहीं किया।

भाजपा प्रत्याशी मेट्रोमैन श्रीधरन के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "मेट्रो मैन श्रीधरन जी ऐसा आदमी हैं जिन्होंने भारत को मॉर्डन बनाने और कनेक्टिविटी बेहतर करने की दिशा में जबरदस्त काम किया। उन्हें समाज के हर वर्ग द्वारा सराहा जाता है। केरले के सच्चे बेटे के रूप में उन्होंने सत्ता से दूर होकर सोचा और वो केरल के प्रति प्रतिबद्ध रहे।" इस मौके पर ई श्रीधरन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैंने इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है जिसमें 24 घंटे की जलापूर्ति, कुशल ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना शामिल है। मैं अगले 5 वर्षों में 25 लाख पेड़ लगाकर क्षेत्र के लिए ग्रीन एरिया पर भी काम करना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ें

क्या यूपी चुनाव में 'असंभव' को 'संभव' कर देगी BJP? बना रही हैं बहुत बड़ा प्लान
दिल्ली में तोड़ी गई साईं की मूर्ति? क्या है वायरल हो रहे वीडियो की सच्चाई
बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा, आमने-सामने से टकराए ट्रक, देखिए वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement