Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बंदर की तरह रास्ते पर नाचकर बोलना पड़े की हम हिंदू हैं, वैसा हिंदूवाद हमारा नहीं: महुआ मोइत्रा

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वार-पलटवार का दौर जारी है। जैसे-जैसे मतदान की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं, वैसे-वैसे एक दूसरे पर हमले तेज होती जा रही हैं। इस बार पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर हमला बोला है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2021 23:20 IST
TMC leader Mahua Moitra hits out at BJP over Hindutva- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वार-पलटवार का दौर जारी है।

नई दिल्ली: बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वार-पलटवार का दौर जारी है। जैसे-जैसे मतदान की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं, वैसे-वैसे एक दूसरे पर हमले तेज होती जा रही हैं। इस बार पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि बीजेपी सोचती है कि वो ही हमें हिंदूवाद सिखा रहे हैं। हमारा जो हिंदूवाद है उनकी तरह उग्र नहीं है। हिंदूवाद एक जीवनशैली है, हमें अपने माथे पर लिखना नहीं पड़ता कि हम हिंदू हैं, यही फर्क है उनमें और हमारे में।

महुआ मोइत्रा ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, "वो जो बंदर की तरह रास्ते में नाचकर सबको बोलना पड़ता है की हम हिंदू हैं और दूसरों को डराकर अपना हिंदुत्व स्थापित करना है, उसमें हम विश्वाश नहीं करते। ममता जी हिंदू परिवार में पैदा हुई हैं और वो जो पूजा करती हैं वो उनका निजी मामला है। हमें चुनाव के समय दिखाना नहीं है कि हम हिंदू हैं। यही अंतर है उनका और हमारा, उनको हिंदूवाद का ठेका किसने दिया।"

तृणमूल नेता ने कहा कि उनकी पार्टी का काम सिर्फ बीजेपी के नेरेटिव का उत्तर देना नहीं है। ममता जी दो बार मुख्यमंत्री रहीं हैं, मेरी खुद की सीट एक ग्रामीण है और बंगाल की जनता देख रही है कि हमने क्या काम किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की जो स्कीम है, उससे पहले हमने अपनी कई योजनाएं शुरू की हुई हैं और वे केंद्र की योजनाओं से बहुत बेहतर हैं। वो कहते हैं कि केंद्र की योजनाओं के सामने दीवार की तरह खड़ी हुई हैं, लेकिन वे मां दुर्गा की तरह खड़ी हुई हैं। अगर हमें धर्मनिरपेक्ष देश को बनाए रखना है तो हमें दीवार की तरह खड़ा होना पड़ेगा।

महुआ मोइत्रा ने कहा, "हमारा सेक्युलर देश है और ऐसे कार्यक्रम में जहां मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री उपस्थित थीं और वहां पर उन्होंने जय श्रीराम हिंदुत्व के प्रचार के लिए नहीं बल्कि उनको चिढ़ाने के लिए कहा।" यह पूछे जाने पर कि किसका खेल होने जा रहा है उन्होंने कहा, "जीता होबे होगा, खेला कितनी दूर होगा पता नहीं। पिच हमारा है और खेला क्या होगा वो तो बंगाल की जनता और टीएमसी निर्णय करेगी। अगर बीजेपी बाहर से आकर बोलेगी कि गुल्ली डंडा होगा तो गुल्ली डंडा ही होगा। यह खेल बंगाल की जनता तय करेगी किसके नियम पर होगी और किसकी पिच पर होगी। खेला तो जरूर होगा।"

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement