1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. क्या यूपी में Modi-Yogi से टक्कर ले सकेंगे 'बुआ और बबुआ'? Chunav Manch में मिल सकते हैं संकेत

क्या यूपी में Modi-Yogi से टक्कर ले सकेंगे 'बुआ और बबुआ'? Chunav Manch में मिल सकते हैं संकेत

इंडिया टीवी के Chunav Manch पर उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़े तमाम बड़े चेहरे उन सभी सवालों का जवाब देंगे जो यूपी चुनाव को लेकर इस समय जनता के मन में चल रहे हैं। अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और देश का सबसे बड़ा राज्य होने की वजह से हर राजनीतिक दल यूपी में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2021 8:05 IST
Uttar Pradesh Chunav Manch 2021 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Uttar Pradesh Chunav Manch 2021 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को लेकर एक कहावत आम है कि केंद्र की गद्दी का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही होकर जाता है। यानि किसी दल को अगर केंद्र में सरकार बनानी है तो उस दल को उत्तर प्रदेश की राजनीति में पकड़ मजबूत करनी पड़ेगी। अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022) होने जा रहे हैं और देश का सबसे बड़ा राज्य होने की वजह से हर राजनीतिक दल उत्तर प्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी फिर से वापसी करना चाहती है, वहीं राज्य की सत्ता से दूर हो चुके बहुजन समाज पार्टी तथा समाजवादी पार्टी भी फिर से यूपी जीतने का पुरजोर प्रयार कर रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश चुनाव में 6 महीने का समय भी नहीं बचा है, सभी जानना चाहते हैं कि राज्य की राजनीति में इस समय किसका पलड़ा भारी चल रहा है? क्या योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी फिर से सरकार बनाएगी? या अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की साइकिल सबसे आगे होगी? या फिर मायावती की बहुजन समाज पार्टी का हाथी सबके ऊपर भारी पड़ेगा? 

उत्तर प्रदेश और देश की जनता इस तरह के तमाम सवालों का जवाब खोज रही है और इसी तरह के सवाल बुधवार को इंडिया टीवी पर उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं से पूछे जाएंगे। बुधवार 29 सितंबर को उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर इंडिया टीवी पर Chunav Manch कार्यक्रम चलेगा। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी और दिनभर यह लाइव प्रसारण होगा। इंडिया टीवी के Chunav Manch पर उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़े तमाम बड़े चेहरे उन सभी सवालों का जवाब देंगे जो यूपी चुनाव को लेकर इस समय जनता के मन में चल रहे हैं।

Click Mania
bigg boss 15