Monday, April 29, 2024
Advertisement

RLD नेता जयंत चौधरी ने कहा, समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर हमारी बात चल रही है

लखीमपुर खीरी की घटना पर जयंत चौधरी ने कहा, सरकार अभी तक पीड़ित परिवारों को न्याय नही दिला पाई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2021 20:22 IST
Jayant Chaudhary, Jayant Chaudhary Samajwadi Party, Jayant Chaudhary RLD- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर उनकी बात चल रही है।

सहारनपुर: राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर उनकी बात चल रही है। अपने पिता चौधरी अजित सिंह जी के निधन के बाद पहली बार सहारनपुर आए जयंत चौधरी ने कहा, ‘उतर प्रदेश में जो चुनौतियां है उन्हें दूर करने के लिए हमें अपनी ताकत बढ़ानी है।’ वह सहारनपुर जिले के गंगोह मे जन आशीर्वाद रैली से पूर्व पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। जयंत ने कहा कि उनकी सपा नेताओं के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है।

‘सरकार अभी तक पीड़ित परिवारों को न्याय नही दिला पाई’

लखीमपुर खीरी की घटना पर जयंत चौधरी ने कहा, ‘सरकार अभी तक पीड़ित परिवारों को न्याय नही दिला पाई है। गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा हुआ नहीं है बल्कि (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह जी ने उन्हें दिल्ली बुलाकर उनकी पीठ थपथपाई और यह कहकर वापस भेज दिया कि काम चालू रखो। यह हमारे अन्नदाता का बहुत बड़ा अपमान है, किसान इस बात को भूलेगा नहीं।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी किस आधार पर यह बात कह रही है कि वह पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी। चौधरी ने कहा कि अभी तक न तो किसानों की आय दुगुनी हुई, न ही उसने जो वायदे किए थे वे पूरे हुए। हर वर्ग की कठिनाइयां बढ़ ही गई हैं।

‘मुल्क की तरक्की के लिए बीजेपी सरकार को उखाड़ फेकें’
RLD नेता ने अपनी जनसभा में नौजवानों, किसानों, मजदूरों सभी से आह्वान किया कि वे जातिवाद ओर धर्म की राजनीति से उपर उठकर मुल्क की तरक्की के लिए बीजेपी सरकार को उखाड़ फेकें। उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए जयंत चौधरी ने कहा, ‘योगी जी को राजपाट छोड़कर पूजापाठ करना चाहिए। हमने उनके चेहरे पर कभी हंसी नहीं देखी है लेकिन जब वह बछड़ों के बीच जाते है तो मुस्कराते हैं।’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल की सरकार बनी तो पश्चिमी उतर प्रदेश में हाई कोर्ट की बेंच बनाई जाएगी तथा किसानों की सम्मान राशि को 6 हजार से बढ़ाकर 12 हजार किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement